हिसार

बैंक दूसरे दिन भी रहे बंद, आमजन हुए परेशान

हिसार,
महज 2 फीसदी की वेतन बढ़ोतरी के प्रस्ताव का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी आज भी हड़ताल पर हैं। इसकी वजह से हिसार में बैंक‍िंग लेन-देन में दिक्कतें पेश आ रही हैं। बैंक कर्मचारियों की यह हड़ताल 30 मई से शुरू हुई थी और यह आज खत्म होगी।

हरियाणा बैंक एम्पलाइज फेडरेशन के सचिव वीएल शर्मा ने दावा किया कि बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के चलते हिसार के अधिकतर बैंकों की शाखाएं बंद रही हैं। इसके अलावा करंसी चेस्ट बंद रहने की वजह से कई जगहों पर एटीएम से भी पैसे मिलने में दिक्कतें पेश आई हैं।

क्यों है हड़ताल?

बैंक यूनियनें वेतन बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। दरअसल मई महीने की शुरुआत से ही बैंक यूनियनों और इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) के बीच वेतन बढ़ोतरी को लेकर बात चल रही थी। हालांकि इसको लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई।

बैंक कर्मियों के मुताबिक सरकार ने नवंबर 2017 से उनकी वेतन की वृद्धि रोक रखी है। अब तक बैंक कर्मचारी यूनियनों और आईबीए के बीच 16 बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं, जो बेनतीजा रही।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

घर जाने के इच्छुक प्रवासी मजदूरों से ऑनलाईन फार्म भरवा रहा अग्रोहा विकास ट्रस्ट : गर्ग

बुक डिपो व पंखों की दुकानों सहित चार श्रेणियों के कामों को करने की मिली अनुमति

ना मंत्रीमंडल में फेरबदल होगा और ना ही संगठन में—सुभाष बराला