फतेहाबाद

नगर पार्षद को भी मिले पेंशन, प्रदेश भर के पार्षदों को एकजुट करने की मुहिम हुई आरंभ

टोहाना (अग्रवाल)
नगर पार्षद को भी विधायक व सांसद जनप्रतिनिधियों की तर्ज पर पेंशन मिले इस मांग को लेकर प्रदेश भर के नगर पार्षद को पत्र लिख कर समर्थन का जनसम्पर्क अभियान शुरू हो गया हैं। जिसमें प्रदेश भर की 70 से अधिक नगर परिषद, नगर पालिका व निगम के चेयरमैन, प्रधान व मेयर को पत्र लिख कर नगर पार्षद को मिले पेंशन अभियान से जुड़ने का आह्वान किया है।

पत्र में लिखा गया हैं कि विधायक व सांसद की तरह पार्षद भी जनप्रतिनिधि हैं व 24 घण्टे जनता की सेवा में समर्पित रहते हैं व अपने जीवन का बहुमूल्य समय जनसेवा को अर्पित करते है जिससे उनका रोजगार प्रभावित होता हैं कुछ पार्षद तो अपने जीवन के उस वक्त को जनसेवा में समर्पित करते हैं जिसके बाद वो उम्र की बन्दिश की वजय किसी राजकीय नौकरी भी नहीं कर सकते है। इसलिए ये अतिआवश्यक हैं कि नगरपार्षद को भी सेवनिर्वती के बाद पेंशन दी जाए। इसके लिए सभी नगर निकाय प्रतिनिधियों से अपील की गई हैं कि वो अपने हाउस में यह प्रस्ताव भी पास करे जिससे मांग सरकार व प्रसाशन के तक पहुंचे।

जानकारी के लिए बता दे कि उक्त विषय को लेकर नगर पार्षदों ने माननीय हाईकोर्ट में भी गुहार लगाई हैं। जिसमें सरकार को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा गया हैं उससे पहले अगर प्रदेश भर से पेंशन को लेकर प्रस्ताव पारित होता हैं तो प्रबल सम्भावना हैं कि इससे नगरपार्षद की पेंशन मांग को बल मिलेगा। यह जानकारी पूर्व नगरपार्षद नवल सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस मुहिम में उनको टोहाना के पूर्व व वर्तमान पार्षद साथीयों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दो बाइक में आमने—सामने की टक्कर, 2 की मौत—3 गंभीर

धूल भरे वातावरण से भयभीत हुआ धरतीपुत्र, जानें कारण

एसडीएम कुलभूषण बंसल ने गांव मेहूवाला व पीलीमंदोरी में फसलों की गिरदावरी कर निरीक्षण किया

Jeewan Aadhar Editor Desk