उत्तर प्रदेश

‘सुंदर’ नहीं थी बेटी, ‘अपहरण’ कर शहर से दूर छोड़ आया पिता

नोएडा,
यहां एक शख्स ने खुद ही अपनी सौतेली बेटी का अपहरण करके उसके गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। जांच में पता चला है कि वह शख्स लड़की के सुंदर न होने से दुखी था। साथ ही वह उसपर खर्च होनेवाले पैसे से बचना चाहता था, इसलिए एक दिन खुद ही जाकर उसे एक सुनसान जगह छोड़ आया और घर आकर उसके गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस ने शुक्रवार सुबह बच्ची को गाजियाबाद से बरामद कर सौतेले पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

मोबाइल से हुआ खुलासा
पुलिस अधिकारी अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि लखीमपुर खीरी निवासी सीमा जिनका तलाक हो चुका है वह अपनी बेटी के साथ नोएडा में रहती हैं और वहीं एक कंपनी में नौकरी करती हैं। उन्होंने ढाई महीने पहले रबूपुरा कोतवाली एरिया के चक वीरमपुर निवासी लोकेंद्र से शादी कर ली थी।

लोकेंद्र प्रॉपर्टी डीलिंग, किसान क्रेडिट कार्ड दिलवाना जैसे कई छोटे-मोटे काम करता है। उसे मुआवजा भी मिला हुआ है। शाादी के बाद लोकेंद्र सीमा और उसकी 9 साल की बेटी को लेकर सेक्टर-36 में किराए पर रहने लगा। गुरुवार शाम लोकेंद्र ने पुलिस को अपनी 9 साल की सौतेली बेटी के अपहरण की सूचना दी। लोकेंद्र का कहना था कि उसकी बेटी ट्यूशन पढ़ने गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। पुलिस ने लोकेंद्र के मोबाइल की जांच की तो उसी पर शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ में उसने खुद ही बेटी के अपहरण करने की बात कबूल कर ली। इसके बाद बच्ची को सिहानी गेट पुलिस थाने से बरामद कर लिया गया।

बेटी की ‘बदसूरती’ से था शर्मिंदा
बच्ची की मां सीमा का कहना है कि शादी से पहले लोकेंद्र ने बच्ची को भी साथ रखने का वादा किया था। बाद में वह बच्ची से नफरत करने लगा। उसका कहना था कि बच्ची काली और बदसूरत है, जिसकी वजह से परिचितों में बेइज्जती होती है। उसने कई बार बच्ची को हॉस्टल या अनाथालय में रखने का दबाव भी डाला, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं थी।

इस बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़े होते थे। एचओ शैलेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि सौतेले पिता ने पूरी प्लानिंग के साथ बच्ची का अपहरण किया। बच्ची रोज पड़ोस में एक व्यक्ति के घर ट्यूशन पढ़ने जाती है। गुरुवार को ट्यूशन पढ़ने गई तो वह उसे लेकर एक महिला शिक्षक के घर पहुंच और उसे ट्यूशन देने के लिए कहा। इसके बाद बच्ची को बाइक पर लेकर सिहानी गेट थाना एरिया में पहुंचा और सुनसान स्थान पर लावारिस छोड़ दिया।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

होली पर युवक को सिपाही ने मारी गोली, आरोपी सिपाही गिरफ्तार

रेप में नाकाम रहने पर महिला की काटी नाक

पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, सोमवार को घेरकर बदमाशों ने मारी थी गोली