फतेहाबाद

पुलिस कार्रवाई के खिलाफ उतरे ग्रामीण, आंदोलन उग्र करने की दी चेतावनी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
आंदोलन के नाम पर गुंड़ागर्दी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्त तेवर अपनाते हुए 45 लोगों पर मामला दर्ज करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारियों के खिलाफ सैंकड़ों ग्रामीण आज एसपी से मिले। ग्रामीणों का कहना है कि गुंड़ागर्दी का अरोप लगातार प्रशासन आंदोलन कर रहे किसानों को पकड़ने में लगा है। वहीं एसपी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि किसी बेगुनाह को तंग नहीं किया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय में आकर उनसे मुलाकत की ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस आंदोलन कर रहे किसानों को जबरन तंग रही है। उनका आंदोलन दबाने के लिए पुलिस झूठे केस बनाकर किसानों को भयभीत करने का काम कर रही है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस प्रशासन ने किसानों पर बनाये गए केस वापिस नहीं लिए तो वे आंदोलन को उग्र करेंगे। इसकी जिम्मेवारी पुलिस प्रशासन और सरकार की होगी।

वहीं एसपी ने ग्रामीणों को साफ शब्दों में कहा कि हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा—उसे सजा अवश्य मिलेगी। एसपी ने ग्रामीणों को कहा कि यदि वे शांतिपूर्वक और कानूनी मर्यादा में रहकर आंदोलन करते है पुलिस को इससे कोई ऐतराज नहीं है। यदि कानून की लांघने की कोशिश की तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। किसानों की तरफ से एसपी को आश्वासन दिया गया है कि किसान किसी भी तरह की हिंसा की कोई घटना नहीं करेंगे और आंदोलन के नाम पर यदि कहीं कोई घटना होती है तो उस घटना पर किसानों की कमेटियां नजर रखेंगे और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे।

ध्यान रहे, बीघड़ रोड पर मिल्क सेंटर बन्द करवाने और संचालक से मारपीट करने के बाद पुलिस ने बनगांव निवासी 29 लोगों पर मामले दर्ज करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं धांगड़ गांव में वाहन रोक कर हंगामा करने के मामले में करीब 16 किसानों पर केस कर पुलिस ने 2 किसानों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जायेगा।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

फतेहाबाद में सुबह 5 बजते ही प्रवासी मजदूरों के चेहरे पर लौटी मुस्कान— जानें कारण

फौजी दामाद ने सुसराल वालों को बनाया बंधक, रुक—रुककर आ रही है फायरिंग की आवाज, पुलिस ने घर को घेरा

विधायक और थाना प्रभारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk