हिसार

चौ. भजनलाल जैसी शख्सियत सदियों में पैदा होती है-रेनुका बिश्नोई

आदमपुर/हिसार,
[wds id=”16″]
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक रेनुका बिश्नोई ने कहा कि उनके पिता जननायक स्व. चौ. भजनलाल विरले इंसान थे, जिन्होंने सदैव समाज के गरीब, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया। भले ही वे आज हमारे बीच मौजूद नहीं है, परंतु जनता अपने महान नेता को सदैव अपने दिलों में जिंदा रखेगी। पिछले 7 वर्षों में मुझे पारिवारिक, सामाजिक तथा राजनीतिक स्तर पर उनकी बहुत कमी महसूस हुई, परंतु एक अद्वितीय शक्ति के रूप में वे सदा मेरे साथ रहेंगे और उनके संस्कार मुझे लोगों के हितों के लिए संघर्ष करने की पे्ररणा देते रहते हैं। रेनुका बिश्नोई ने रविवार को भजनलाल की सातवीं पुण्य तिथि पर आदमपुर स्थित उनकी समाधी पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। इसके उपरांत हिसार स्थित बिश्नोई मंदिर तथा हांसी में आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने गांव बांडाहेड़ी में भजनलाल की याद में लाईब्रेरी का भी उद़घाटन किया। उन्होंने गांव सलेमगढ़ में युवा टीम द्वारा आयोजित पौधारोपण अभियान की शुरूआत की। युवा टीम पूरे हलके में 11 हजार पौधे भजनलाल की याद में लगाएगी। रेनुका ने कहा कि इतने वर्षों पहले ही गुरू जंभेश्वर भगवान ने पर्यावरण की महत्ता के बारे में समाज को चेताया था।

चौ. भजनलाल की 7वीं बरसी पर हिसार लोकसभा क्षेत्र समेत, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने रक्तदान शिविर, हवन यज्ञ तथा गरीबों, बच्चों को फल वितरित करके उन्हें याद किया। रेनुका बिश्नोई ने कहा कि स्व. चौ. भजनलाल राजनीति में होते हुए भी सदैव सामाजिक रहे। विरोधियों को भी अपना बनाने की उनकी कला का हर कोई मुरीद था। विधायक, सांसद, केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री के ओहदे पर रहते हुए उन्होंने समाज की 36 बिरादरी व प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान चहुमुखी विकास करवाया। यही कारण है कि प्रदेश के हर क्षेत्र में उनकी गहरी पैठ रही और उनके परिवार राज्य के हर क्षेत्र से न केवल चुनाव लड़े, बल्कि जीत भी दर्ज की। ऐसी महान शख्सियत सदियों में पैदा होती हैं।

इस दौरान पं. रामजीलाल, पूर्व संसदीय दुड़ाराम, द्वारका प्रसाद, ओमप्रकाश गवर्नर, उग्रसेन, रणधीर सिंह पनिहार, बलदेव खोखर, संजय गौतम, प्रदीप बैनीवाल, गुलजार काहलो, जयवीर गिल, सुरेन्द्र परमार, मानसिंह चेयरमैन, विनोद ऐलावादी, सुभाष टाक, देवेन्द्र सैनी, सेठ घीसाराम, संदीप ज्याणी, अत्तर सिंह सरपंच, राजाराम खिचड़, बुल सिंह, प्रीतम सरपंच, रिछपाल, सुरेन्द्र, हनुमान, सहदेव कालीराणा, बंसीलाल, विरेन्द्र बामल, संजय ज्याणी, संजय बांगड़वा, कुलदीप यादव, आदि उपस्थित थे।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बस स्टैंड पर खुला महिला ढाबा, 60 रुपये में मिलेगा घर जैसा खाना

आदमपुर के ग्रामीणों ने शुरू किया असहयोग आंदोलन, बीएलओ को नहीं घुसने देंगे गांव में

अमावस्या के उपलक्ष्य में रावतखेड़ा के बिश्नोई मंदिर में हवन 28 को : भादर बिश्नोई