हिसार

आदमपुर : कबीर माइनर देर रात टूटी, कोई अधिकारी नहीं पहुंचा मौके पर, रात से लगातार पानी खेतों को कर रहा है बर्बाद

आदमपुर,
लगातार हो रही बरसात के कारण मिट्टी का अपरदन आरंभ हो गया है। इसके चलते माइनर के किनारों पर तेजी से कटाव देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को काबरेल में कबीर माइनर टूट गई। इससे आसपास के खेतों में तेजी से पानी घुस गया और वहां खड़ी फसल पूरी तरह से खराब हो गई।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को आई बरसात के कारण शाम करीब साढ़े पांच बजे माइनर के किनारें टूट गए थे। विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर देर रात करीब 10 बजे तक काम करवाकर इसकी मरम्मत कर दी थी। लेकिन रात करीब 12 बजे एक बार फिर पानी किनारों को तोड़कर खेतों में बहने लगा।

इसके बाद किसान लगातार अधिकारियों को फोन करते रहे, लेकिन शुक्रवार सुबह 11 बजे (खबर लिखें जानें) तक तक कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे। किसान हवासिंह ने बताया कि उन्होंने नहरी विभाग के जेई को फोन करके रात को ही सूचना दे दी थी। उस समय उन्होंने सुबह आने की बात कही। सुबह फिर उनको सूचना दी गई तो उन्होंने कहा कि वे लेबर लेकर दूसरी साइट पर गए हुए है। यहां पर काम पूरा होने के बाद यहां आयेंगे। इसके बाद फोन करने पर जेई ने कहा कि आपकी माइनर में पानी का बहाव कम कर दिया गया है। दूसरी साइट का काम पूरा होते ही वे मौके पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा विभाग द्वारा ठीक से मरम्मत न करने के कारण उनके खेत में लगा ट्यूबेल डूब गया और कुएं की मिट्टी भी धंस गई। इससे उनको काफी नुकसान हुआ है।

किसान प्रदीप कुमार, राजेश गुड्डू और रणवीर ने बताया कि माइनर का पानी खेतों में घुस गया। इससे उनकी ग्वार, बाजरा और नरमा की फसल पूरी तरह से तबाह हो गई है। अभी तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। रात से ही पानी उनके खेतों में बर्बादी का तांडव कर रहा है। 11 बजे चुके हैं लेकिन किसी अधिकारी ने यहां आने की जहमत नहीं उठाई है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

हिसार जिले में 18 फरवरी को पूरे रेल मार्ग का चक्का जाम रखेंगे किसान

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्पोट्रस पॉलिसी के अंतर्गत दी गई इन्क्रीमेंट की रिकवरी में अफसरों की धांधलेबाजी उजागर

Jeewan Aadhar Editor Desk

मारुति सुजुकी सुपर कैरी की सेल्स 1 लाख के पार पहुंची

Jeewan Aadhar Editor Desk