देश

डेटिंग ऐप पर डाली 10 छात्राओं की प्रोफाइल, आने लगे अश्लील मैसेज

नई दिल्ली,
राजधानी दिल्ली में इंटरनेट और सोशल मीडिया के आपराधिक दुरुपयोग का मामला सामने आया है। 10वीं में पढ़ने वाले एक नाबालिग छात्र को साथ पढ़ने वाली 10 छात्राओं की तस्वीरें और मोबाइल नंबर डेटिंग ऐप पर अपलोड करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी और पीड़ित छात्राएं पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती हैं। आनंद विहार पुलिस ने बताया कि उन्हें अचानक एक ही स्कूल की कई छात्राओं के परिजनों की ओर से शिकायत मिली कि उनकी बच्चियों के मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज आने शुरू हो गए हैं।

पुलिस की साइबर सेल ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि एक डेटिंग ऐप पर पीड़ित बच्चियों के प्रोफाइल बना दिए हैं। पुलिस ने जब मामले की तहकीकात आगे बढ़ाई तो इन सबके पीछे आरोपी छात्र की साजिश सामने आ गई।

पूछताछ के दौरान आरोपी छात्र ने बताया कि उसके साथ पढ़ने वाली लड़कियां उसकी हर छोटी से छोटी शरारत की शिकायत टीचर से कर देती थी। इसी से नाराज होकर उसने बदला लेने के लिए डेटिंग ऐप पर छात्राओं के प्रोफाइल बना डाले।

आरोपी छात्र ने बताया कि उसने पहले सोशल मीडिया के जरिए साथी छात्राओं की तस्वीरें डाउनलोड कीं और वहीं से उनके मोबाइल नंबर भी हासिल कर लिए। इसके बाद उसने डेटिंप ऐप पर इन 10 छात्राओं की प्रोफाइल बना डाली।

प्रोफाइल बनने के बाद छात्राओं के पास अचानक अश्लील मैसेज और वीडियो कॉल आने लगे। छात्राओं ने अपने-अपने परिजनों से शिकायत की तो परिजन शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस को अब तक 10 छात्राओं के परिजनों से ऐसी शिकायत मिली है।

शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल ने पड़ताल शुरू की और सर्विलांस के जरिए छानबीन की तो इन सबके पीछे छात्राओं के साथ पढ़ने वाला एक 15 वर्षीय छात्र ही निकला। पुलिस ने बीते शुक्रवार को आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया और उसे बाल सुधार गृह भेज दिया।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बजट : बजट मेंं किसान, गौपालकों, महिलाओं सहित सभी वर्गों का रखा ध्यान—जानें विस्तृत जानकारी

मंदिर में रह रहा युवक निकला पाकिस्तानी

स्कूल में यूकेजी की मासूम से दरिंदगी, आरोपी कर्मचारी गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk