उत्तर प्रदेश

20 जून को बनना था दूल्हा.. पर तिरंगे में घर आया पार्थिव शरीर

फतेहपुर,
जम्मू कश्मीर में वतन की हिफाजत के लिए बीएसएफ के दो जवानों ने जान न्योछावर कर दी। यूपी के फतेहपुर के शहीद विजय पांडे की 20 जून को शादी होने वाली थी। लेकिन उनके घर जब पार्थिव शरीर पहुंचा तो लोगों का आक्रोश रोके नहीं रुका।

फतेहपुर के सठिगवां गांव में आज विजय पांडे को अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर काफी संख्या में लोग जमा हुए। बताया जाता है कि उनकी शादी के लिए काफी तैयारियां की गई थी और कार्ड भी छपवाए जा चुके थे।

अखनूर में पाकिस्तानी फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे। एक जवान फतेहपुर के रहने वाले थे तो दूसरे देवरिया के। बीएसएफ बटालियन ने अपने शहीदों को आखिरी सलामी देकर उनके पार्थिव शरीर को गांवों में भेज दिया था। इस साल कश्मीर में अब तक 18 जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि इसी दौरान सुरक्षाबलों ने 80 से ज्यादा आतंकियों को ठिकाने लगाया है। पिछले साल शुरू हुए ऑपरेशन ऑल आउट में अब तक 300 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं।

रविवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर सेक्टर के प्रगवाल इलाके और नजदीक के कंचक और खौर सेक्टरों में भारी गोलीबारी की थी। इस वजह से लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा था।

बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया था कि पाकिस्तान के सैनिकों ने आधी रात के बाद करीब एक बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान की ओर से प्रगवाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर बिना उकसावे के गोलीबारी की जिसमें सहायक उपनिरीक्षक एसएन यादव और कांस्टेबल वीके पांडे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना संकट : प्रणामी संत सदानंद ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को दी 11 लाख रुपए की सहयोग राशि

विकास दुबे का कबूलनामा—जलाना चाहता था 5 पुलिसकर्मियों के शव—जानें और क्या—क्या कबूला

छेड़छाड़: ‘CM आ रहे हैं, बाद में करवाना FIR’

Jeewan Aadhar Editor Desk