उत्तर प्रदेश देश

घटिया राजनीति : रोक के बाद भी राहुल निकले सहारनपुर

नई दिल्ली
भारत दुनियां का सबसे बड़ा और युवा लोकतंत्र देश है। लेकिन यहां के राजनेता लोकतंत्र में सत्ता पाने के चक्कर में देश की एकता और अखंड़ता को भी दाव पर लगाने से बाज नहीं आते। सहारनपुर में इस समय जातीय दंगों को बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया है। लेकिन शांत होता सहारनपुर शायद राजनेताओं को रास नहीं आ रहा।
पुलिस और जिला प्रशासन की इजाजत न मिलने के बावजूद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूपी के हिंसा प्रभावित सहारनपुर के लिए रवाना हो गए हैं। वह सड़क के रास्ते सहारनपुर जा रहे हैं। ऐसे में उनके दौरे को लेकर प्रशासन से टकराव के हालात बन सकते हैं। ​इससे पहले जब मायावती ने जब क्षेत्र का दौरा किया था तो हिंसा दोबारा फैल गई थी। ऐसे में नेताओं का हिंसा पर राजनीती प्रशासन को रास नहीं आ रहा है।
राहुल को 12.30 बजे सहारनपुर पहुंचना है।उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रभारी महासचिव गुलाम बनी आजाद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी हैं। कांग्रेस के कई स्थानीय नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने जाएंगे। इस बीच प्रशासन ने साफ कर दिया है कि हिंसा प्रभावित इलाके में किसी को जाने की इजाजत नहीं दी गई है। प्रशासन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अनुमति के बिना वहां जाने पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों का मानना है कि प्रभावित इलाकों में नेताओं के जाने से हालात फिर बिगड़ सकते हैं।दरअसल, बीएसपी सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर दौरे के बाद इलाके में फिर हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ऐसे में प्रशासन अब कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। जातीय हिंसा के बाद शब्बीरपुर और आसपास के पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें कि शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप शोभायात्रा के दौरान हुए एक विवाद ने हिंसक रूप ले लिया था। इसके बाद राजपूतों और दलितों के बीच टकराव इतना बढ़ा कि कई दलितों के घर जला दिए गए। इस पूरे घटनाक्रम में दलितों के संगठन भीम आर्मी की भूमिका को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं।

Related posts

बालाकोट में दिखा सीढ़ियों पर बने अमेरिका, इंग्लैंड और इजराइल के झंडे, विमान अपहरण में शामिल आतंकी को मारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

चिंताजनक : कोविड 19 पॉजिटिव की संख्या 23 हजार के पार

दिव्यांग बच्चे देंगे स्वच्छ भारत का संदेश, ब्रजवुड फिल्म अार्टिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले बनी स्वच्छ भारत फिल्म