हिसार

महिला व ग्रामीणों को बनाएंगे आत्मनिर्भर: अशोक गोयल

आदमपुर (अग्रवाल)

गोबर से गैस प्लांट, बिजली उत्पादन व अगरबत्तियां बनाने सहित कई प्रोजैक्ट शुरू करेंगे जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा वहीं महिलाओं व लोगों को गोबर की गंध व गंदगी से छुटकारा भी मिलेगा। यह बात असपाम फांऊडेशन के अध्यक्ष अशोक गोयल मंगाली वाले ने मंगलवार को गोपीराम धर्मशाला में पंच-सरपंचों के 1 दिवसीय अनौपचारिक प्रशिक्षण शिविर में संबोधित करते हुए कही।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे समाजसेवी अशोक गोयल मंगाली वाले ने कहा कि पंच-सरपंचों के सहयोग से वे गांव की महिलाओं को गोबर से मुुक्ति दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि वे गोयल ने कहा कि इसके लिए प्रतिदिन 50 टन गोबर की जरुरत होगी तथा प्रति ट्राली 2,000 रुपये उस घर की महिलाओं को ही दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य हर गरीब, मजबूर की सहायता करना है जैसे गरीब लड़कियोंं की शादी में सहयोग, सस्ते दर पर दवा व बीमार व्यक्ति को मुफ्त चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाना, गांव में शौचालयों का निर्माण करवाना, गरीब व्यक्ति के लिए सस्ता भोजन उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था हर श्मशान घाट में दाह संस्कार के लिए निशुल्क लकडिय़ां व 4 चंदन की लकडिय़ां भी उपलब्ध करवाई जाएगी। मंच संचालन डा.सुनील वर्मा ने किया।

इस मौके पर सरपंच सुभाष अग्रवाल, सुभाष टाडा, स.प्रीतम सिंह, अंतर सिंह ज्याणी, धर्मसिंह काबरेल, सुभाष भादू, मखन छिंपा, रामकुमार गुजराल, पटवारी भजनलाल, सरोज बाला, सुरेश काकड़, रमेश बैनीवाल, अमित गोयल, पवन बंसल, ग्राम सचिव सुरेश कुमार, रमेश कुमार, राकेश कुमार, प्रवीण आदि मौजूद रहे।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जन औषघि केन्द्रों ने अप्रैल 2020 में 52 करोड़ की बिक्री का टर्नओवर प्राप्त किया : जांगड़ा

Jeewan Aadhar Editor Desk

एसडीओ, जेई सहित चार कर्मचारी झुलसे, हालत गंभीर

भाजपा सरकार मजदूर किसान व आमजन विरोधी: मलिक