फतेहाबाद

डायरिया ने ली बच्ची की जान, जिला प्रशासन ने टीम को भेजा पानी की जांच के लिए

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

गांव बबनपुर के बाद अब गांव नंगल में डायरिया के कई मामले सामने आने लगे है। गांव के कई ग्रामीण डायरिया की चपेट में आ गए हैं। दर्जनों लोगों को रतिया तथा आसपास के विभिन्न अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है। लेकिन आज सुबह रतिया के नागरिक अस्पताल में दाखिल गांव की 14 वर्षीय सपना पुत्री बलकार नामक बच्ची की मौत हो गई। मृतका के शव का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार हुआ।

वहीं मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजा। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में गंदे पानी की सप्लाई की चलते डायरिया फैला है। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ दिनों से गांव के बस स्टैंड व एक दो अन्य स्थानों पर पीने के पानी की लाइन में लीकेज चल रही थी। जिस कारण गांव में गंदे पानी की सप्लाई होने से डायरिया फैल गया और कई लोग इसकी चपेट में आ गए।

बताया गया है कि बलकार सिंह की 14 वर्षीय पुत्री सपना को रविवार देर सायं रतिया के सरकारी अस्पताल लाया गया था। इसके बाद उसका ईलाज प्राईवेट अस्पताल में भी चला लेकिन सपना की जान उनही बच पाई। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के ईलाज के लिए टीम भेज दी गई है।

टीम मे तैनात डाक्टर बैनीवाल ने बताया कि बच्ची की मौत के मामले को लेकर रिर्पोट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि उसकी मौत किस कारण से हुई हैं। गांव के लोगों को उप स्वास्थ्य केंद्र मे उपचार मुहैया करवाया जा रहा है।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जिला में गठित कमेटियां सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी की पालना सुनिश्चित करवाएं : डीसी बांगड़

IAS अधिकारी से यौन शोषण के मामले की जांच करेंगे मुख्य सचिव—धनखड़

बाइक के लिए विवाहिता को मारने का आरोप

Jeewan Aadhar Editor Desk