फतेहाबाद

बच्ची की संदिग्ध मौत, पिता पर हत्या का आरोप—पुलिस ने शमशान से निकाला शव

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
स्वामी नगर में 6 दिन की बच्ची की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। बच्ची की हत्या का आरोप उसी के पिता पर लगा है। पड़ोसियों ने पुलिस को शिकायत दी।
पुलिस ने कार्रवाई शुरू करते हुए मामला डीसी के संज्ञान में लाकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करवाते हुए श्मशानघाट में दफन बच्ची के शव को निकलवाया। बच्ची के शव को बोर्ड के जरिए मेडिकल के लिए भेजा गया है। वहीं पुलिस ने आरोपी पिता की निशानदेही पर शमशान से बच्ची के शव को निकलवाने के बाद उससे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में आरोपी पिता के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने बताया कि 30 सितंबर को बच्ची का जन्म हुआ था और वह अस्पताल में बच्ची और उसकी मां से मिलकर आई थी। इसके बाद बच्ची की मां की तबीयत खराब हुई तो उसे अग्रोहा भेजा गया। अग्रोहा मेडिकल से ठीक होने के बाद बच्ची और उसकी मां घर आ गए थे और वह घर भी बच्ची और उसकी मां से रोजाना मिलने जाती थी और दोनों स्वास्थ थे।
शिकायत में महिला ने बताया कि बच्ची की 7 अक्टूबर को अचानक मौत हो गई और बच्ची की मां की रोने की आवाज सुनकर हम पड़ोसी मौके पर गए तो बच्ची की मां अपने पति को बच्ची की मौत के लिए बुरा-भला कह रही थी। इसके बाद जब डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया तो आरोपी पिता बच्ची को लेकर मौके से फरार हो गया और शव को श्मशान में दफना आया। शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि पिता ने बच्ची को मारा है।
पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई शुरू करते हुए पिता को हिरासत में लिया और आरोपी पिता की निशानदेही पर प्रशासनिक टीम ने ड्यूटी मजिस्टे्रट की मौजूदगी में श्मशानघाट से बच्ची का शव निकलवाया।
डीएसपी धर्मबीर पूनिया ने बताया कि शव को निकलावकर मेडिकल बोर्ड के पास जांच के लिए भेजा गया है। मौत के सही कारणों का पता चलने पर उसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी पिता की इस बच्ची से पहले 3 संतान हैं जिसमें 1 लड़का और 2 लड़कियां हैं।
वहीं दूसरी तरफ बच्ची की मौसी मिनाक्षी का कहना है कि हम बच्ची को क्यों मारेंगे। जिस माता-पिता ने बच्ची को पाने के लिए 9 महीने तक संभाल की हो वो भला बच्ची को क्यों मारेंगे। मारना होता तो 2 महीने का ही बच्चा गिरा देते। बच्ची की मौसी ने बताया कि मेरे खुद के 5 बच्चे हैं और मेरी बहन (मृतक बच्ची की मां) को 3 बच्चे पहले हैं और ये चौथी बच्ची थी। फिलहाल पुलिस ने शव को मेडिकल जांच के लिए भेजा है जबकि आरोपी पिता से पुलिस पूछताछ कर रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली सभी आवश्यक वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में हैं उपलब्ध : डीसी

गांधी शांति पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

श्याम सुंदर घर में सो रहे थे.. जेसीबी वाले ने तोड़ दी दुकान