हिसार

पांच गांवों को मालिकाना हक देने के लिए कुलदीप ने फिर लिखा सीएम को पत्र

हिसार,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को एक बार फिर से पत्र लिखकर आदमपुर हलके के अंतर्गत आने वाले बीड़ हिसार की चार पंचायतों के पांचों गांवों पीरावाली, ढंढूर, झिड़ी, डिग्गी ताल, बढवाली बस्ती को मालिकाना हक दिलवाने की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि पांचों गांवों के ग्रामीणों को 2015 में भाजपा सरकार ने इनके उन मकानों को अवैध होने के नोटिस थमा दिए थे जिन्हें हरियाणा सरकार ने ही 1955 में बसाया गया था व बीड़ हिसार के नाम से पंचायत का भी गठन किया गया था, जिसमें हरियाणा सरकार व पंचायतों ने मिलकर सभी तरह के विकास कार्य करवाए जैसे 12वीं कक्षा तक स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र, पशु अस्पताल, पीने के पानी की सप्लाई, बिजली व्यवस्था, गलियां व सड़कें इनमें कुल आबादी 25 हजार के आसपास है। महोदय ये सभी गांव पिछले कई वर्षों से आबाद हैं और इन पांचों गांवों में 2 हजार से भी ज्यादा छात्र-छात्राएं स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं।

इन गांवों में सरकार ने स्वयं कई वर्षों से सरकारी स्कूल, अस्पताल, आंगनवाड़ी, बिजली कनैक्शन जैसी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। अब इन ग्रामीणों को गांव खाली करने के नोटिस थमा देना पूरी तरह से अव्यवहारिक है।

कुलदीप बिश्नोई ने पत्र में लिखा है कि इस मामले को लेकर उन्होंने 03 सितंबर 2015 को भी पत्र लिखकर उनसे हजारों ग्रामीणों को उजडऩे से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की थी। पुन: उन्होंने सीएम से अनुरोध किया है कि उनके आदमपुर हलके के इन हजारों ग्रामीणों को उजडऩे से बचाने के लिए मुख्यमंत्री स्वयं इस मामले में संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द इन पांचों गांवों को लाल डोरे में शामिल करवाएं।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

किसान सभा का धरना 129वें दिन भी जारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुब्रोतो कप में चूली बागडिय़ान की महिला टीम बनी उपविजेता

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : जबरन शादी करके युवती से 7 माह तक दुष्कर्म, 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज