हिसार

महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा : उपायुक्त ने इंसीडेंट कमांडर एवं थाना प्रभारियों की बैठक ली

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे एवं कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के दृष्टिïगत महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के आदेशों की पालना के लिए नियुक्त किए गए इंसीडेंट कमांडर एवं एसएचओ की बैठक ली। बैठक में डीआईजी बलवान सिंह राणा व हांसी की एसपी नितिका गहलोत भी उपस्थित थी।
उपायुक्तने कहा कि इंसीडेंट कमांडर एवं एसएचओ अधीनस्थ क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर नियमित रूप से चैकिंग करना सुनिश्चित करें। बगैर मास्क एवं वैक्सीन न लगवाने वाले व्यक्तियों का सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध लगाया गया है। सार्वजनिक स्थानों में बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन, होटल, रेस्टोरेंट, राशन की दुकानें, रसोई गैस सेंटर, पेट्रोल पंप, सब्जी मंडी, बाजार, मॉल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, सिनेमा हाल, पार्क, योगशाला, जिम, सरकारी तथा प्राइवेट बैंक, शिक्षण संस्थान, धार्मिक स्थल, सरकारी कार्यालय आदि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि दाह संस्कार के समय 50 तथा अन्य किसी कार्यक्रम में 100 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। विवाह समारोह आदि कार्यक्रमों के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेना भी अनिवार्य है। इंसीडेंट कमांडर व एसएचओ का क्षेत्र निर्धारित किया गया है। संबंधित क्षेत्र में किसी प्रकार की अवहेलना पाए जाने पर इंसीडेंट कमांडर व एसएचओ जिम्मेवार होंगे।
उपायुक्त ने कहा कि बगैर मास्क वाले व्यक्ति का 500 रुपये का चालान किया जाएगा तथा सार्वजनिक स्थानों पर बगैर वैक्सीनेशन वाले व्यक्ति पाए जाने पर संबंधित संस्थान का पांच हजार रुपये का चालान किया जाएगा। अगर किसी व्यक्ति ने वैक्सीन की पहली डोज ले रखी है तथा दूसरी डोज की तिथि लंबित है, उस व्यक्ति का चालान नहीं किया जाएगा।
डीआईजी बलवान सिंह राणा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, इसलिए कोई भी व्यक्ति लापरवाही ना करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति की तबीयत खराब है, तो वह शीघ्र अस्पताल में अपना चैकअप करवाना सुनिश्चित करें, ताकि अन्य लोगों को प्रभावित ना कर सकें। उन्होंने जिले के सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के दृष्टिïगत निर्धारित मापदंडों का पूरी तरह से पालन करें। रात्रि कफ्र्यू का टाइम रात्रि 11 से प्रात: 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति कफ्र्यू की उलंघना करता पाया गया तो उसका भी चालान किया जाएगा।
हांसी की एसपी नितिका गहलोत ने कहा कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के दृष्टिïगत राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पूरा तरह से पालना की जानी सुनिश्चित की जाए। विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढि़लाई न बरतें। उन्होंने कहा कि निर्धारित मापदंडों की अवहेलना करने वाले व्यक्तियों के अधिक से अधिक चालान किए जाएं तथा इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन भेजनी सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर उप-पुलिस अधीक्षक प्रियांशु दीवान, जोगिंद्र शर्मा, विनोद शंकर, नारायण चंद, राजबीर सैनी, सभी एसएचओ व इंसीडेंट कमांडर भी उपस्थित थे।

Related posts

कॉमनवेल्थ गेम से किरण गोदारा कांस्य पदक लेकर लौटी तो बिश्नोई समाज ने पलकों पर बैठा लिया होनहार बेटी को

आधे रेट पर ट्रैक्टर फर्जी स्कीम, ऑनलाइन ठगों के झांसे में न आए किसान

कुलदेवी माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से दिन-रात तरक्की करके जनसेवा कर रहा वैश्य समाज : गर्ग