हिसार

इन्हासमेंट की दोबारा गणना के लिए सेक्टरवासियों का दोबारा धरना शुरू

हिसार,
हुडा सेक्टरों पर डाली गई इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने की मांग पर आंदोलन कर रहे सेक्टरवासियों ने हुडा कार्यालय में दोबारा धरना शुरू कर दिया है। किसी भी कीमत पर इन्हासमेंट न भरने के ऐलान के साथ सेक्टरवासियों ने आने वाले रविवार को मुख्यमंत्री, हिसार के विधायक व हुडा के मुख्य प्रशासक के पुतलों की शवयात्रा निकालने, उनका विधिपूर्वक सेक्टर 16-17 के शमशान घाट में अंतिम संस्कार करने तथा हुडा कार्यालय में 13 दिनों तक शोकसभा रखने का फैसला किया है।

सेक्टरवासियों पर गलत व बेतहाशा डाली गई इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने की मांग पर सेक्टरवासियों ने सोमवार से हुडा कार्यालय में फिर से धरना शुरू कर दिया। इस दौरान सेक्टरवासियों ने हुडा द्वारा इन्हासमेंट नोटिसों के साथ ही हाल ही में दी गई गणना सीट को झूठ का पुलिंदा बताते हुए उनकी प्रतियां फूंकी और जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान सेक्टर 16-17 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि राज्य सरकार 16 जुलाई तक 40 प्रतिशत छूट का बहाना बनाकर दोबारा गणना करवाने की जिम्मेवारी से भाग रही है।

सरकार को अच्छी तरह से पता है कि इसमें बड़े पैमाने पर हुडा अधिकारियों की गलती है और यदि दोबारा गणना करवाई जाती है तो अधिकारियों का बहुत बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। ऐसे में सरकार अधिकारियों के दबाव में दोबारा गणना करवाने से बच रही है। सरकार केवल 16 जुलाई तक 40 प्रतिशत छूट का दावा कर रही है, परंतु यदि सरकार इस छूट के प्रति गंभीर है तो वह दोबारा गणना की तारीख भी तय करें ताकि सेक्टरवासी आश्वस्त हो। वास्तविकता यह है कि सरकार दोगली नीति पर चल रही है जिसके तहत 40 प्रतिशत छूट के साथ इन्हासमेंट भरवाकर सरकार वाहवाही लूटना चाहती है और दोबारा गणना करवाना नहीं चाहती ताकि उसकी पोल न खुले। उन्होंने सेक्टरवासियों से आह्वान किया कि वे आंदोलन के लिए एकजुट रहें और इन्हासमेंट न भरने के अपने फैसले पर अडिग़ रहें ताकि दोबारा गणना करवाई जा सके।

इस दौरान प्रधान जितेन्द्र श्योराण के अलावा उप प्रधान कृष्ण सिंधु, सह सचिव मुलखराज महता, प्रेस सचिव शिशुपाल सैनी, सुबेसिंह लाठर, सुजान सिंह बैनीवाल, जगदीश जांगड़ा, ओपी चावला, एमएस नैन, सीएस कुंडू, एमएस पूनिया, पूनम ग्रेवाल, राहनो ठकराल, चमेली श्योराण, रोशनी दलाल, उर्मिला दहिया, कमला लोहान व गीता चौहान सहित अनेक सैंकड़ों सेक्टरवासी मौजूद थे। आज के धरने व आंदोलन का संचालन गत दिवस बनाई गई एंटी इन्हासमेंट मैनेजमेंट कमेटी ने किया।

कमेटी में राजेन्द्र जांगड़ा, आर.के. गोयल, त्रिलोक बंसल, पृथ्वीराज तनान, जगमन सरपंच, यशपाल सपड़ा, राजेन्द्र चौहान, मोहनलाल शर्मा, आर.पी. गुहानी, राजीव अस्थाना, मनविन्द्र सेठी, चन्द्र कटारिया, अतुल गुप्ता, हरीश धमीजा, आर.पी. सोनी, राजेश श्योराण, महाबीर पानू, सतेन्द्र ग्रेवाल, राजेश कुमार, शीशपाल भुंबक, अशोक आनंद व मनोज सैनी आदि शामिल थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

चंंडी मंदिर अधिग्रहण के फैसले से गुस्साया ब्राह्मण समाज

प्रदेश सरकार के निर्देशों पर फिर शुरू होगी सरसों खरीद

ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में भेरियां की रीतू को मिला सर्वोत्तम माता का प्रथम पुरस्कार