हिसार

नलवा व आदमपुर में पेयजल किल्लत पर गंभीर नहीं सरकार : दुष्यंत

हिसार,
नलवा व आदमपुर के गांवों में लोगो के सामने जिस प्रकार से पीने के पानी की समस्या बढ़ती जा रही है, वह चिंताजनक है और भाजपा सरकार इस मामले पर बिल्कुल भी गम्भीर नही है। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले लगभग चार वर्षों से लगातार इस क्षेत्र की जनता पानी के लिये संघर्षरत है परंतु सत्ता में बैठे जनप्रतिनिधियों के कान पर जूं तक नही रेंग रही।

सासंद चौटाला आजाद नगर में एसवाईएल मसले पर 22 जून को होने जेल भरो आंदोलन के लिए हल्के के लोगो को आमंत्रित कर रहे थे। उन्होंने लोगो से इस आंदोलन में बढ़चढ़ कर भारी संख्या में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पानी की समस्या का सम्पूर्ण समाधान एसवाईएल का निर्माण करके उसके हिस्से का पानी मिलने पर ही सम्भव है। इसी को ध्यान में रखते हुए इनेलो एस वाई एल के लिये आर पार की लड़ाई लड़ रही है जिसमे अपार जनसमर्थन मिल रहा है।

इस मौके पर उन्होने हल्के के गांव चारनोंद, दाहिमा, रावलवास खुर्द, भेरियां, शाहपुर, ढाणी जाटान, तलवंडी रुक्का व भोजराज की ग्राम पंचायतों को पीने के पानी के टैंकर भेंट किये। सांसद ने ये टैंकर अपनी सांसद निधि से तैयार करवाये। वे इससे पहले भी दर्जनों गांवों में पानी के टैंकर दे चुके है। सांसद चौटाला ने कहा कि नलवा व आदमपुर हल्के के किसान तो पानी के लिये कई बार धरना भी दे चुके है परंतु हर बार सरकार की तरफ से झूठे आश्वासन देकर धरना खत्म करवा दिया जाता है, परंतु समस्या आज ज्यों की त्यों है।

जनता पानी के लिये त्राहि-त्राहि कर रही है, परन्तु भाजपा अपने आप को महिमामंडित करते हुए रोड शो कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पाकिस्तान से पानी लाने की बात तो कर रहे है परन्तु एस वाई एल पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का फाइनल फैसला आने के बाद भी इस मसले पर एक शब्द भी बोलना उचित नहीं समझते। उन्होंने कहा कि 22 जून को हिसार की जनता जेल भरो आंदोलन में हजारों की संख्या में उपस्थित होकर अपनी गिरफ्तारियां इस आशा के साथ देगी कि शायद यह गूंगी बहरी सरकार इस आंदोलन की वजह से अपनी चिरनिद्रा से जाग सके।

इस मौके पर इनेलो जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति, इनेलो महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा शीला भ्याण, पूर्व चैयरमेन सतबीर वर्मा, बसपा जिला अध्यक्ष राजकपूर पाली, इनेलो हलकाध्यक्ष सतपाल सरपंच, बसपा हलकाध्यक्ष रविन्द्र चौहान, युवा जिलाध्यक्ष अमित बूरा, मेवा सिंह बागड़ी, अनूप धनखड़, राजेश झाझडिय़ा, सोमबीर शेयोरान, एडवोकेट समर्थ सांगवान, निर्मला दहिया, कृष्णा खर्ब सहित बहुत से इनेलो बसपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

प्रदर्शनी में ग्रामीणों ने जानी भारत की पुरानी सभ्यता

Jeewan Aadhar Editor Desk

गीता जयंती समारोह में आमजन ने खूब उठाया सेवाओं का लाभ

जल शक्ति अभियान के तहत मिनी मेला लगाया