हिसार

पात्र अध्यापकों का जोरदार प्रदर्शन, विधायक आवास के आगे बैठे धरने पर

हिसार,
नियमित अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू न होने से नाराज पात्र अध्यापकों ने बुधवार को हिसार की सड़कों पर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए पात्र अध्यापक हिसार विधायक डा.कमल गुप्ता के आवास पर पहुंचे और काफी समय तक धरने पर बैठे। इस दौरान विधायक कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि विधायक ​डा. कमल गुप्ता किसी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए गए है। इस पर पात्र अध्यापकों ने उनके आवास के आगे कड़कती धूप में ही बैठकर धरना देने का फैंसला लिया।

टीजीटी व पीजीटी पात्र अध्यापक संगठन के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत लवर्स ने कहा कि जब तक विधायक नहीं आते वे गर्मी में उनके आवास के आगे ही धरने पर बैठे रहेंगे। पात्र अध्यापकों ने कहा कि पात्रता परीक्षा पास करने के बावजूद वे बेरोजगार हैं और नियमित भर्ती की बाट जोह रहे हैं। पिछले 4 साल से टीजीटी व पीजीटी की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, लेकिन आज तक उस प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया है। हद तो इस बात की है कि इस दौरान सरकार पात्रता परीक्षा का आयोजन करके युवाओं से लाखों—करोड़ों रुपए फीस के रुप में वसूल चुकी है।

इससे पहले फव्वारा चौक पर स्थित पार्क में टीजीटी व पीजीटी पात्र अध्यापक संगठन की बैठक हुई। उसके बाद बाजारों से रोष जुलूस निकाला गया। संघ के पदाधिकारियों का आरोप है ​सरकार गैर कानूनी ढंग से नियुक्त अतिथि अध्यापकों के चक्कर में जानबूझ कर नियमित भर्ती में देरी कर रही है। अतिथि अध्यापकों को लगातार वेतन वृद्धि जैसे तोहफा दिया जा रहा है जबकि पात्रता परीक्षा पास बेरोजगारों को सब्जबाग दिखाए जा रहे हैं।

इस दौरान वक्ताओं ने युवा बेरोजगारों के शोषण बंद करने की मांग सरकार से की। उन्होंने कहा सरकार तुरंत प्रभाव से बंद पड़ी भर्ती प्रक्रिया को आरंभ करते हुए सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरे। इस अवसर पर संदीप नारनौंद, विनोद कुमार, सारिका, मिनाक्षी, ज्योति, अंजना, मीरा सहित काफी संख्या में पात्र अध्यापक उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

निर्माण मजदूरों ने फूंका श्रम मंत्री अनूप धानक का पुतला

गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए निगम के चलाये वस्त्र अभियान को मिल रहा शहरवासियों का सहयोग

Jeewan Aadhar Editor Desk

लुवास के कुलपति डा. गुरदियाल सिंह बने आइएवीए के अध्यक्ष

Jeewan Aadhar Editor Desk