हिसार

जमकर बरसे बादल…जलमग्न हुआ आदमपुर

आदमपुर।
शुक्रवार को आदमपुर क्षेत्र में बादल जमकर बरसे। तेज बरसात करीब 1 बजे शुरु हुई और सवा चार बजे तक चली। इसके बाद भी बूंदाबांदी जारी रही। आदमपुरवासियों के अनुसार इतनी बारिश यहां काफी सालों के बाद हुई है। बारिश के कारण घरों और दुकानों में पानी घुस गया। एक तरफ जहां लोगों ने बारिश का लुफ्त उठाया, वहीं घरों और दुकानों में पानी घुस जाने से काफी नुकसान भी उठाना पड़ा।

बारिश के कारण बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, क्रांति चौक, अनाज मंडी, रेती—क्रेशर मार्केट, एडिशनल मंडी, टेलीफोन एक्सचेंज रोड, राज सिनेमा मार्केट सहित अनेक क्षेत्रों में जबरदस्त जलभराव हो गया। इनमें से अधिकतर क्षेत्रों में पहले से ही पानी खड़ा था, ऐसे में आज की बरसात कोढ़ में खाज वाली साबित हुई। गौरतलब है कि पिछले 10—12 सालों से आदमपुर में जलनिकासी का प्रबंध काफी चरमराया हुआ है। ऐसे में यहां जरा—सी बरसात के दौरान ही जलभराव हो जाता है।

प्रशासन की कोई तैयारी नहीं
अभी प्रीमानसून की बारिश है, मानसून आना बाकि है। अभी से आदमपुर में जलभराव होना शुरु हो गया है। इससे साफ है कि प्रशासन ने जलभराव को रोकने या कम करने के लिए अपनी तरफ से कोई खास तैयारी नहीं की है। प्रशासन के इस रैवेये के कारण मानसून के दिनों में यहां के लोगों को और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Related posts

भाजपा ने हरियाणा को दबाया कर्ज के बोझ तले-कुलदीप बिश्नोई

कुलदीप बिश्नोई ने निजी कोष से बंटवाए हजारों मास्क

आदमपुर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 24 को