हिसार

इन्हासमेंट के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा तीव्र

हिसार,
इन्हासमेंट के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलन के तहत सरकर एवं हुडा विभाग की बेरूखी के खिलाफ सेक्टरवासी अब आंदोलन को तीव्र करने वाले फैसले लेने लगे हैं। हर रोज चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान व हुडा अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने की कड़ी में स्कूली बच्चे जहां सोमवार को ज्ञापन सौंपेंगे वहीं इसी कड़ी में सीनियर सिटीजन, सीनियर सिटीजन महिलाएं, युवा व महिलाएं भी अपनी तरफ से ये हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपेंगी। इसके साथ ही रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन ने हुडा कार्यालय पर चल रहे धरने पर सेक्टरवासियों से किसी भी सूरत में इन्हासमेंट न भरने का आह्वान किया, जिसका सेक्टरवासियों ने एकमत से समर्थन किया।

धरने को संबोधित करते हुए प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि सरकार के तमाम हथकंडों के बावजूद सेक्टरवासी आंदोलन पर डटे हुए हैं और उनकी मांग है कि इन्हासमेंट भरने से पहले गणना सही करवाई जाए, तब तक वे इन्हासमेंट के रूप में एक रुपया भी नहीं भरेंगे। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों की एकजुटता व आंदोलन की पहली जीत यही है कि सेक्टरवासी सही गणना होने तक इन्हासमेंट नहीं भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों की पहली मांग यही है कि इन्हासमेंट की गणना सही करवाई जाए, उसके बाद यदि उनकी तरफ कुछ निकलता है तो वे भरने को तैयार है लेकिन दुखद बात है कि सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारी गणना को तैयार नहीं है जो साबित करता है कि उनकी नीयत में खोट है और इन्हासमेंट लगाने के नाम पर सेक्टरवासियों से अन्याय किया गया है।

उन्होंने कहा कि सेक्टरवासी पहले भी गलत इन्हासमेंट भरकर अन्याय सहन कर चुके हैं लेकिन अब और अन्याय सहन नहीं करेंगे और सरकार व विभाग के उच्चाधिकारियों को उनकी आवाज सुननी ही होगी। उन्होंने कहा कि सरकार एवं विभाग की बेरूखी के चलते धरने पर हर रोज सेक्टरवासियों, जिनमें बुजुर्ग महिला व पुरूष है, को परेशान होना पड़ रहा है लेकिन वे पीछे हटने वाले नहीं है और सही गणना करवाकर ही दम लेंगे। उन्होंने सेक्टरवासियों से अपील की कि वे आंदोलन की मजबूती के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में धरने पर पहुंचे और इन्हासमेंट के नाम पर एक रुपया भी न भरें।
धरने की अध्यक्षता सेक्टर के बुजुर्ग बारूराम, ओपी चावला, हंसराज ठकराल व उर्मिला दहिया ने संयुक्त रूप से की।

धरने पर उपरोक्त के अलावा उप प्रधान कृष्ण संधु, सह सचिव मुलखराज मेहता, सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीण जैन प्रधान, सुजान सिंह बेनीवाल, राजेंद्र चौहान, सत्यनारायण गोयल, रामधन ठकराल, आरपी गोहानी, दयानंद मेहता, बलवीर सिंह, परमानंद मलिक, खेमचंद, सरदारी लाल, जयकरण शर्मा, रमेश कुमार अरोड़ा, कर्नल समुंदर सिंह, अमरनाथ मक्कड़, डॉ. एसके चोपड़ा, रामनिवास शर्मा, भीमसिंह, यशपाल सिहाग, विमला रानी, रामा शर्मा, वीरमति, सुनीता, उर्मिला दहिया, सुदेश सिले, गुड्डी जांगड़ा, सुमन मलिक, रानो ठकराल, बाला मलिक, नीलम, कृष्णा, सरस्वती, मुकेश देवी, पूनम ग्रेवाल, माया दलाल, शैली श्योराण, अनीता, सुनीता, रोशनी दलाल व अंजू सहित अन्य सेक्टरवासी भी थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हमें अपनी भावना के प्रति जागरुक होना चाहिए : प्रो. चड्डा

हिसार-अग्रोहा-फतेहाबाद रेल परियोजना निरस्त, कांग्रेस सरकार की मंजूर 3 रेल परियोजनाओं पर संकट

दूसरों के लिए रोल मॉडल बनें वैज्ञानिक, टीम भावना से करें काम : प्रोफेसर समर सिंह