हिसार

6 महीने से नहीं आ रहा पेयजल, ग्रामीणों ने जड़ा ताला तो टूटी अधिकारियों की नींद

आदमपुर (अग्रवाल)
कई दिनों से चल रही पेयजल किल्लत से परेशान गांव चूली खुर्द के ग्रामीणों ने जलघर पर ताला जड़कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। गांव के सरपंच विकास बैनीवाल व ग्रामीण सरोज, बिमला, सुमन, इंद्रा, सुशीला, गुड्डी, फूलपति आदि ने बताया कि पिछले करीब 5—6 महीने से उनके घरों में पीने का पानी नहीं आ रहा। इसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना कर पड़ रहा है।

ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया गया, लेकिन उन्होंने समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक कोई तालाबंदी या रोड जाम ना करे तब तक विभाग के अधिकारी पर कोई असर नहीं पड़ता। ऐसे में उन्हें मजबूरी में तालाबंदी करनी पड़ी। ग्रामीणों ने बताया कि जलघर के टैंकों में अव्यवस्था का आलम इतना है कि टैंकों में मृत पशु पड़े व रजवाये से लेकर जलघर में आने वाली नालियों में भी गाद जमी पड़ी है।

सूचना मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अधिकारी अमृतपाल, जेई स्वतंत्र कुमार व आदमपुर पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार, सत्यभान, दलबीर, राकेश मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की समस्या जानी। ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद उपमंडल अधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 5 दिन में उनकी सभी समस्याओं का समाधान करवा दिया जाएगा।

इस पर ग्रामीणों ने विभाग को 5 दिन का समय देते हुए कहा कि अगर तय समय में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे जलघर को ताला जड़ रोड जाम कर देंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बहुचर्चित कोठी विवाद मामले में 5 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारियां

बच्चों को जिंदगीभर की तकलीफ से मुक्ति दिलाने के लिए आगे आयें लोग: डा. माधुरी महता

जजपा कार्यकर्ता ने किया कोरोना योद्धाओं के खिलाफ दादागिरी का प्रदर्शन : सहगल