हिसार

वीएलडीए कोर्स की शैक्षणिक योग्यता मेडिकल स्ट्रीम होने पर मंत्री दलाल का एसोसिएशन ने जताया आभार

हिसार,
डिप्लोमा वेटरनरी एसोसिएशन के राज्य प्रधान कैलाश श्योराण के नेतृत्व में डिप्लोमा वेटरनरी एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि एवं पशु पालन मंत्री जयप्रकाश दलाल से मुलाकात करके वीएलडीए कोर्स के लिये शैक्षणिक योगयता बारहवीं मेडिकल स्ट्रीम से करवाने पर उनका आभार प्रकट किया। वीएलडीए एसोसिएशन की वर्षों पुरानी मांग मानते हुए सरकार ने वर्ष 2022-23 सत्र से लुवास में वीएलडीए कोर्स के लिये दाखिले मेडिकल स्ट्रीम सहित बारहवीं से करने के आदेश जारी किये थे।
कैलाश श्योराण ने बताया कि इस मांग बारे एसोसिएशन की इस वर्ष 24 मार्च को मुख्यमंत्री से व 1 अप्रैल को कृषि एवं पशु पालन मंत्री से मुलाकात हुई थी। उन्होंने संगठन की मांग को जायज मानते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये थे। जयप्रकाश दलाल ने कहा कि वीएलडीए कोर्स की शैक्षणिक योग्यता मेडिकल स्ट्रीम होने से भविष्य में पशुपालन विभाग को ज्यादा तकनीकी वीएलडीए उपलब्ध होंगे जिससे विभाग, प्रदेश के पशु धन व पशु पालकों को बहुत फायदा होगा। पशुपालन मंत्री ने वीएलडीए एसोसिएशन की अन्य मांगों पर भी जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
एसोसिएशन के प्रधान कैलाश श्येाराण ने बताया कि पशुपालन विभाग में करीब 3000 वीएलडीए कार्यरत हैं जो विभाग में रीढ़ की हड्डी की तरह कार्य करते हैं और पशुपालन विभाग की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में सबसे अहम योगदान इसी वर्ग का होता है। इस अवसर पर डिप्लोमा वेटरनरी एसोसिएशन से हवासिंह पहाड़ी, अरविंद भालेाटिया, नेकराम, सत्यवीर कौशिक, सचिन यादव, चिराग कौशिक आदि भी मौजूद थे।

Related posts

हिसार से दिल्ली के बीच चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन, सफर होगा महज 90 मिनट का

हिसार में कोरोना ने फिर ले ली 2 जान, अब तक मरने वालों की संख्या हुई 31

Jeewan Aadhar Editor Desk

वांछित अपराधियों, उद्घोषित अपराधियों एवं बेल जंपरो के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश