हिसार

भाजपा राज में घूसखोरी और नौकरी की बिक्री बढ़ी—दीपेंद्र हुड्डा

हिसार,
आज नारनौंद में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने बड़ी कार्यकर्त्ता सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और हम दोबारा हरियाणा को भाईचारे की नीव पर देश में नंबर वन प्रदेश बनायेंगे। उन्होंने कहा कि बड़े दुःख की बात है कि जो प्रदेश हुड्डा सरकार के कार्यकाल में विकास, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, उद्योगीकरण, खेल खिलाड़ी और खेल खलिहान के मामले में देश में नम्बर वन पर था उसको भाजपा ने महिलाओं के खिलाफ अपराध, गैंग रेप, लूट, फिरौती, आगजनी और जान माल के नुक्सान में नम्बर वन बना दिया है। इस जनविरोधी सरकार से आरपार की लड़ाई का समय आ गया है और हमें प्रदेश को दोबारा विकास के पथ पर लाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ना है।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज नारनौंद में 22 जुलाई को फतेहाबाद के टोहाना से शुरू होने वाली चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की जनक्रांति यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने आये थे। कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए दीपेन्द्र ने कहा कि होडल, समालखा और मेवात में मिले अपार जनसमर्थन के बाद चौथे चरण की जनक्रांति यात्रा भी ऐतिहासिक होगी जिसमे लाखों लोग शिरकत करेंगे।

सांसद हुड्डा ने कहा कि हमने चौ.भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के दस साल के कार्यकाल में नारनौंद, हांसी और हिसार समेत पूरे हरियाणा के चहुंमुखी विकास के उद्देश्य से अनेकों मेगा परियोजनाएं मंजूर करवायी थीं। सरकार बदलने के समय इनमे से कुछ परियोजनाओं पर धरातल में काम चालू होना बाकी रह गया था जैसे हिसार भिवानी और रोहतक की सीमा पर 20 से 25 हजार करोड़ की लागत से अन्तराष्ट्रीय हवाई अड्डा और 3500 करोड़ की लागत से गोहाना में रेल कोच फैक्ट्री जिनके चालू होने से लाखों युवाओं के लिए रोजगार के नये साधनों का सृजन होता और लाखों करोड़ रुपये का निवेश आता। मगर इस कमजोर सरकार की कमजोरी की वजह से ये दोनों मेगा परियोजनाएं अब हरियाणा से उत्तर प्रदेश चली गयी हैं और भाजपा सरकार हाँथ पे हाँथ धरे बैठी रह गयी।

इसी के साथ नारनौंद, हिसार और आसपास के क्षेत्रों के बेरोजगार युवाओं का रोजगार भी चला गया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2012 में हांसी में रेल रोड रैली का आयोजन किया गया था जिसमे तत्कालीन केन्द्रीय रेल मंत्री और सड़क परिवहन मंत्री ने हांसी महम रोहतक रेलवे लाइन और रोहतक से आगे हिसार तक NH 10 की 4 और 6 लेनिंग का शिलान्यास कर काम चालू करवाया था। रेलवे लाइन अब तक बनकर चालू हो जानी चाहिए थी मगर भाजपा सरकार की ढिलाई और गलत नियत के कारण इस पर अभी तक काम भी नहीं चालू हो सका है। इन सभी परियोजनाओं के चालू होने से इनका सीधा फायदा नारनौंद और आसपास के क्षेत्रों को मिलता।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर फिर से नारनौंद के विकास को गति देने का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि हाई स्पीड रेल (RRTS) के माध्यम से बहादुरगढ़ मेट्रो का विस्तार हिसार तक किया जायेगा जिससे नारनौंद के लोगों को भी रोहतक हिसार व दिल्ली आने जाने में काफी कम समय लगेगा।

उन्होंने ने भाजपा पर युवाओं को झूठे वादे कर ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा ने युवाओं को हर वर्ष दो करोड़ नौकरियाँ देने और नौकरी न मिल पाने की सूरत में 9000 रूपए महीना बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था मगर अब चार साल बीत चुके हैं हर वर्ष दो करोड़ नये रोजगार मिलना तो दूर लोगों को अपनी नौकरी बचाना मुश्किल पड़ रहा है। पारदर्शिता का ढोंग करने वाली इस सरकार में पर्दे के पीछे भ्रष्टाचार का आलम यह है कि नौकरी देने के नाम पर खुलेआम घूसखोरी चल रही है और रेट लिस्ट लगा कर नौकरियाँ बेहिचक बेंची जा रही है। भाजपा ने युवाओं के साथ धोखा किया है और हमारे मेहनतकश युवाओं के भविष्य के साथ खेलवाड़ कर रही है।

अपने संबोधन में पूर्व विधायक राम भगत शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में हरियाणा का चहुमुखी विकास हुआ है मगर जन विरोधी भाजपा सरकार ने मंजूरशुदा परियोजनाओं को ठण्डे बस्ते में डाल कर हरियाणा को विकास के मामले में पीछे लेजाने का काम किया है। श्री शर्मा ने कहा कि 2019 में हरियाणा प्रदेश में रिकॉर्ड बहुमत के साथ चौ भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और हरियाणा को हम फिर से देश का नंबर वन राज्य बनाने का काम करेंगे।

इस मौके पर पूर्व मंत्री संपत सिंह, पूर्व सीपीएस विनोद भयाना, पूर्व विधायक राम भगत शर्मा, रणधीर सिंह धीरा,राम निवास घोडेला, सत नारायण लाठर, धर्मबीर गोयत, खुशी राम जागलान, धर्मबीर गोयत, बीर सिंह दलाल, योगेंद्र योगी, तेलूराम जागड़ा समेत अनेक स्थानीय नेता मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सदलपुर में बिजली निगम का खुला दरबार 20 जून को, सीसवाल मेंं 21 जून को

आदमपुर में 2 छात्र कोरोना पॉजिटिव—दोषी कौन?

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : 16 लोग हुए कोरोना संक्रमित