हिसार

हिसार : प्रेम—प्रसंग में घर से भागे, पुलिस ने पकड़ा..फिर युवक की मौत, साजिश..हत्या या इत्तेफाकिया

हिसार,
सूर्यनगर में एक युवक की संदिग्ध रुप से मौत हो गई। मृतक के परिजनों के अनुसार युवक की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते सोच—समझ कर साजिश के तहत की गई है। वहीं मृतक के दोस्त का कहना है कि युवक की मौत घर की छत पर संतुलन बिगड़ने से नीचे सड़क पर गिरने से सिर पर आई चोट के कारण हुई है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच दोनों एंगल से करने में लग गई है।
लड़की से था प्रेम प्रसंग
जानकारी के मुताबिक, मृतक 19 वर्षीय शिव कुमार के माता—पिता का काफी पहले देहांत हो चुका था। पिछले 7 माह से वह अपने ताऊ—ताई के पास सूर्यनगर में रहता था। वह सूर्यनगर में ही रहने वाली एक लड़की से प्रेम करता था। इसी कड़ी में कुछ समय पहले शिव उस लड़की के साथ फरार हो गया था। 9 मई देर रात लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को यूपी से बरामद कर लिया था। 10 मई को पुलिस ने लड़की को परिजनों के सुपुर्द कर दिया था और शिव को छोड़ दिया।
ताऊ—ताई नहीं ले गए साथ
मृतक की ताई का कहना है उन्होंने पुलिस से कहा था कि वो शिव को कुछ समय जेल में ही रखे। लेकिन पुलिस ने उनकी नहीं सुनी। इसके अगले ही दिन शिव की मौत हो गई। उनका आरोप है कि शिव की मौत आस्मिक नहीं है बल्कि लड़की के परिजनों ने साजिश के तहत उसकी हत्या कर दी।
क्या बताया दोस्त ने
वहीं उसके दोस्त प्रदीप का कहना है कि 10 जून की रात शिव उसे एक हस्पताल की पार्किंग में मिला था। उस समय वह भूखा था। उसने खाना खाने की इच्छा जाहिर की। वह उसे खाना खिलाने के लिए घर ले आया। घर आने पर उसने नहाने की इच्छा जाहिर की। इस दौरान वह बाथरुम में गया। हमारे बाथरुम में एक तरफ शीशे लगने की जगह खाली छोड़ रखी है। वहां पर कम्बल लगा रखा है। रात को अंधेरा होने के कारण वह कम्बल में उलझ कर छत से नीचे बाहर की तरफ सड़क पर गिर गया। इसके बाद वो उसे लेकर हिसार के निजी अस्पताल में गया। वहां पर नर्स ने कहा कि यहां पर पैसे काफी लगेगे। इसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जाओ। इसके बाद वो अग्रोहा मेडिकल ले गया। वहां उसकी मौत हो गई।
ताई ने किया इंकार—मौसी का लड़का आया
प्रदीप का कहना है कि घटना के बाद उसने शिव के परिजनों को इसकी सूचना दी। इस पर ताई ने आने से इंकार कर दिया। वहीं सूर्यनगर में रहने वाली शिव की मौसी का लड़का उसके पास आया और अग्रोहा मेडिकल में उपचार के दौरान शिव के साथ ही रहा। 11 जून देर रात शिव ने दम तोड़ा तो उसकी मौसी का बेटा ही उसके साथ था।
क्या बोले थाना प्रभारी
वहीं सदर थाना प्रभारी मनदीप कुमार का कहना है कि लड़की के परिजनों की शिकायत के आधार पर यूपी से दोनों को बरामद कर लिया। बाद में लड़की को उसके परिजन अपने साथ ले गए। युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई न बनने के कारण उसे छोड़ दिया गया था। अब उसकी अचानक मौत हो गई है। मामले की जांच हर ऐंगल से की जा रही है। जांच में जो तथ्य निकलकर सामने आयेंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Related posts

जीएम के घेराव व चक्का जाम बारे तालमेल कमेटी ने की गेट मीटिंग

आपदा प्रबंधन की तर्ज पर की जाए कोरोना से लडऩे की तैयारियां : उपायुक्त

चकमा देकर कोर्ट से भागा लूट आरोपी, महिला कांस्टेबल और ESI ने किया काबू