हिसार

होमगार्ड ने काटा गलत चालान, सजा भुगत रहा बाइक चालक

हिसार,
बाइक के कागज घर भूल जाने की गलती युवा एकता मंच के प्रधान रवि ताखर को महंगी पड़ी। वे गत 6 अक्टूबर को कैंप चौक से गुजर रहे थे तो वहां चैकिंग कर रहे एएसआई राजेश कुमार ने उनकी बाइक रुकवाई और कागजात मांगे। रवि ताखर ने बताया कि बाइक के कागजात को गलती से घर पर रह गए हैं मैं अभी लाकर आपको दिखा देता हूं लेकिन उन्होंने तैश में आते हुए कहा कि कागज जल्दी लेकर नहीं तो ऐसा मुकदमा लगा दूंगा कि याद रखेगा। रवि ताखर ने उनसे यह कहा कि उन्होंने कौन सा ऐसा गुनाह कर दिया कि मुकदमा दर्ज कर कर देंगे और यह कहकर वे बाइक के कागजात लेने घर चले गए।
रवि ने बताया कि जब वे कागजात लेकर लौटे तो एक होमगार्ड जिसका नाम सकीम था उनका चालान काट रहा था और उसने 5500 रुपये का चालान काटकर उनके हाथ में थमा दिया जिसमें लाइसेंस, आरसी, प्रदूषण इत्यादि सभी चीजें नहीं होने का हवाला दिया गया था। रवि ताखर ने उन्हें अपने बाइक के कागजात व लाइसेंस दिखाए तो उन्होंने कहा कि अब तो चालान कट चुका है कोर्ट में ही इसे भुगतना। होमगार्ड ने बगैर उनका नाम पूछे ही वाहन मालिक का नाम देखकर चालान काट दिया जबकि बाइक वे चला रहे थे। जब वे अदालत में चालान भुगतने गए तो उन्होंने कहा कि जिसके नाम से चालान कटा है उसे ही भुगतना पड़ेगा और उसी के कागजात चाहिए। वे इस बात को लेकर राजेश एएसआई के पास पहुंचे कि उन्होंने गलत नाम चालान में क्यूं भरा तो उन्होंने होमगार्ड सकीम को धमकाते हुए कहा कि गलती तेरी है तूने गलत चालान क्यूं भरा जिस पर होमगार्ड ने कहा कि मुझे तो आपने ही चालान भरने के लिए बोला था। रवि ताखर ने कहा कि आप लोगों की गलती की सजा मुझे भुगतनी पड़ रही है, जिस पर होमगार्ड ने तैश में आते हुए कहा कि जिसको जो शिकायत करनी है करदे।
रवि ने बताया कि उन्होंने आईजी ऑफिस में इसकी एक शिकायत देकर उक्त एएसआई व होम गार्ड के खिलाफ कार्यवाही कर उन्हें न्याय दिलाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि वे इतने दिन से बिना बाइक के परेशान हो रहे हैं पुलिस ने अपनी तानाशाही दिखाते हुए व मनमानी करते हुए उनकी बाइक को बेवजह जब्त कर लिया है और पुलिस की गलती की सजा उन्हें भुगतनी पड़ रही है। उन्होंने आईजी से इस मामले में कार्यवाही कर उन्हें बाइक दिलवाने की गुहार लगाई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जनस्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने हो रहा अन्याय : यूनियन

रेलगाड़ी में अनोखे अंदाज में हुई बिश्नोई समाज संस्कार परीक्षा

Jeewan Aadhar Editor Desk

चूली बागड़ियान से बिन दुल्हन के लौटी बरात