हिसार

क्रांति चौक पर बरसाती पानी से दुकानदारों को लाखों का नुकसान, दुकानदारों ने सरकार से मांगा मुआवजा

आदमपुर (अग्रवाल)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

मानसून के सक्रिय होने से पहले बुधवार को आदमपुर में आई बरसात से क्रांतिचौक पर दुकानदारों को लाखों रुपयों का नुकसान हो गया। प्रशासन द्वारा बरसाती पानी निकासी के सही प्रबंध न किए जाने से पूरा क्रांति चौक​ नहर में तबदील हो गया और पानी दुकानों में दो फुट तक जा चढ़ा।

क्रांति चौक पर बारिश के कारण एकत्रित हुए पानी के कारण यहां पर बाजार बुधवार को पूरी तरह बंध रहा। दुकानदारों ने बताया कि प्रशासन ने मानसून आने से पहले यदि बरसाती पानी की निकासी ठीक की होती तो उनको नुकसान न उठाना पड़ता। सरकार को जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लापरवाही के लिए रिपोर्ट तलब करके जांच बैठानी चाहिए ताकि अधिकारियों की लापरवाही से दुकानदारों को हुए नुकसान की पूर्ति की जा सके।

अनिल बंसल ने बताया ​कि बुधवार को सुबह करीब पौने छह बजे आई बरसात के कारण पूरा क्रांति चौक पानी के आगोश में समा गया। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल रोड, मेन बाजार, बोगा मंडी, भादरा फाटक रोड, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, शिव कॉलोनी, मित्तल मार्केट, बस स्टैंड रोड का पानी सीधा क्रांति चौक पर आकर एकत्रित हो जाता है। इस पानी के कारण यहां पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाते है। इसके बाद सिवर लाइन बंद कर दी जाती है। इससे पानी की निकासी भी नहीं हो पाती। ऐसे में पानी दुकानों में घुसकर तबाही मचा रहा है।

दुकानदार सोनू, मुकेश सैनी, विजय सोनी, गौरव छाबड़ा व विजय सेठी ने कहा कि वे सभी छोटे दुकानदार है। उनकी स्थिती हैंड टू माउथ वाली है। ऐसे में बरसात के पानी से हुए नुकसान को सहन कर पाना उनके लिए काफी मुश्किल है। दुकानदारों ने मांग की है कि प्रशासन इसे प्राकृतिक आपदा मानते हुए उनके हुए नुकसान की पूर्ति सरकार से करवाएं। साथ ही इन दुकानदारों ने इस समस्या को जल्द से जल्द समाधान करवाने की भी मांग की है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 2 लाख 34 हजार से अधिक वैक्सीन डोज दी

राजीव को मिस्टर व काजल को मिस लीडिंग के खिताब से नवाजा गया

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना की अफवाहों से बचें, सावधानियां रखें : डॉ. सचिन मित्तल