हरियाणा

ट्रांसपोर्ट यूनियन की हड़ताल से व्यापार व उद्योग हो रहा प्रभावित : गर्ग

चंडीगढ़,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा देश में 6 दिन से की जा रही हड़ताल के कारण देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग प्रभावित हो रहा है। सरकार को ट्रांसपोर्ट यूनियन से बातचीत करके इस समस्या का हल निकालना चाहिए।
एक बयान में बजरंग दास गर्ग ने कहा कि ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ-साथ देश के हर नागरिक की मांग है कि पैट्रोल, डीजल पर टैक्स कम करके जीएसटी के दायरे में लाया जाए, जबकि केन्द्र सरकार बार-बार पैट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की बात करती है, मगर उसे लागू करने में बेवजह देरी कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन वस्तुओं पर वेट कर 5 व 12.5 प्रतिशत था, सरकार ने उसे बढ़ाकर 28 व 18 प्रतिशत करके जीएसटी के दायरे में ले लिया, मगर पैट्रोल व डीजल पर जो भारी भरकम टैक्स है, उसे कम करके अभी तक जीएसटी के दायरे में ना लाने से देश की आम जनता पर भारी भरकम बोझ पड़ा हुआ है। सरकार को पैट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के अलावा ट्रांसपोर्ट यूनियन की मांगों को हल करना चाहिए ताकि जो देश में माल की सप्लाई ठप्प पड़ी है, उसे पहले की तरह सुचारू रूप से चालू किया जा सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

वर्षों बाद दो दिग्गज हुए एक, प्रदेश की राजनीति में हलचल

Jeewan Aadhar Editor Desk

3 दिनों के बाद हरियाणा को मिलेगी गर्मी से निजात—जानें कब होगी बारिश

सरकार को झटका, निुयक्तियों में भी आर्थिक आधार के आरक्षण पर रोक