हिसार

सिंचाई विभाग कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडल मैकेनिकल वर्करज यूनियन की सिंचाई विभाग शाखा हिसार के कर्मचारियों ने ब्रांच प्रधान रमेश कुमार नेतृत्व में कार्यकारी अभियंता कार्यालय के समक्ष काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का संचालन ब्रांच सचिव दर्शन जग्गा ने किया।
अपने सम्बोधन में कर्मचारी नेताओं ने बताया कि भाजपा ने सत्ता में आने से पूर्व कर्मचारी संगठनों से अनेकों वायदे किये थे लेकिन लगभग 4 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बावजूद सरकार एक भी वायदा पूरा नहीं किया है और उनसे पूरी तरह से मुकर कर लगातार कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है। उन्होंने बताया कि विभाग में लगातार सेवानिवृति के कारण लाखों पद खाली हो चुके हैं। यूनियन की सरकार से मांग है कि खाली पदों पर नियमित भर्तियां की जाएं ताकि जनता को मूलभूत सुविधाएं मिल सकें और पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले, माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णयानुसार समान काम के बदले समान वेतन मान लागू किया जाए, सातवें वेतन आयोग की तर्ज पर बढ़ाये जाने वाले आवास भत्ता सहित अन्य भत्तों का 1 जनवरी 2016 से भुगतान किया जाये।

सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पॉलिसी बनाकर नियमित किया जाए। उन्होंने बताया कि उक्त मांगों को लेकर कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन के माध्यम से अपना विरोध दर्ज करवाया।
कर्मचारी नेताओं ने बताया कि सरकार की कर्मचारी व जनविरोधी नीतियों और वायदाखिलाफी के विरोध में संगठन की राज्य कमेटी के निर्णयानुसार प्रदेश भर में कार्यकारी अभियंताओं के कार्यालय के समक्ष 24 से 26 जुलाई तक काले बिले लगाकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं और आने वाली 5 अगस्त को मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र करनाल में बहुत बड़ी रैली कर अनिश्चितकालीन पड़ाव डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र करनाल में होने वाली रैली में ब्रांच के सैंकड़ों कर्मचारी हिस्सेदारी करेंगे।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को ब्रांच कोषाध्यक्ष विरेंद्र सिंह गांधी, सहसचिव विनोद कुमार, यूनियन राज्य उप-प्रधान सुरेंद्र मान, सकसं के ब्लॉक प्रधान दीपक लोट इत्यादि नेताओं ने सम्बोधित किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, पुलिस जुटी जांच में

लड़कियों में मंजू तो लडक़ों में रविंद्र व विक्रम बने बेस्ट एथलीट

चक्का जाम के बाद जागी सरकार, बातचीत को भेजा निमंत्रण