फतेहाबाद

युवक के शव के साथ प्रदर्शन, पुलिस पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
गांव गोरखपुर मे नहर में नहाते समय कुछ युवकों के अपशब्द बोलने को लेकर हुए विवाद के बाद गोरखपुर के एक युवक की हत्या कर दी। घटना के बाद से युवक बिंटू की तलाश की जा रही थी, इसका शव मंगलवार को राजस्थान के गोगामेड़ी के पास रामगढ़ माईनर से बरामद हुआ है।

इस मामले में गांव गोरखपुर के लोगों व मृतक के परिजनों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग व पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए फतेहाबाद-चंडीगढ़ रोड पर जाम लगा दिया। अब परिजन पिछले 14 घंटो से शव को सड़क पर रखकर बैठे हुए है। प्रदर्शनकारियों ने मृतक के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी, 20 लाख का मुआवजा के अलावा एसएचओ को सस्पेंड करने की मांग रखी। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारियों ने मांगे पूरी नही होने तक रास्ता खोलने से साफतौर पर मना कर दिया। गोरखपुर के लोगों द्वारा भूना कस्बे से पहले फतेहाबाद रोड पर जाम लगा देने के बाद फतेहाबाद-चंडीगढ़ बाधित हो गया। इसके बाद पुलिस ने वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया।

मृतक युवक के परिजनों ने बताया किया पुलिस की लापरवाही के बाद चार दिन बाद बिंटू का शव उन्हें राजस्थान से बरामद किया है। पुलिस ने इसमें कोई सहयोग नहीं दिया और हत्या की जानकारी पहले दिन ही मिल जाने के बाद घटना को अंजाम देने वालों को हिरासत में नहीं लिया।

पुलिस पूछताछ के दौरान प्रीतम व राममेहर ने घटना का खुलासा पहले दिन ही कर दिया था। मगर परिवार के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पैसे खाकर आरोपियों को वहां से भगा दिया। मृतक युवक बिंटू के शरीर पर चोट के निशान पाए गए है। इस प्रदर्शन में महिलाए भी काफी संख्या मे मौजूद है लेकिन पुलिस प्रशासन की तरफ से फिलहहाल महिला पुलिस कर्मियों की कोई व्यवस्था नही की गई है।

वही इस मामले मे डीएसपी जोगिंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास कर रही है और जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

तमिलनाडू से गुमशुदा 42 वर्षीय पी. जयकुमार को परिजनों से मिलवाया

बस अड्डा पर चले लात—घूसे, 3 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिला में अब तक 7 लाख से भी अधिक मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद : बांगड़