बिजनेस

बाजार ने बढ़त के साथ की शुरुआत, रुपया हुआ मजबूत

नई दिल्ली,
इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की है। बुधवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते घरेलू बाजार मजबूत हुआ है।

बुधवार को सेंसेक्स 90 अंकों की बढ़त के साथ 37,756 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा। वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने 23 अंकों की बढ़त के साथ 11,412 के स्तर पर अपने कारोबार की शुरुआत की है।

शुरुआती कारोबार में निफ्टी-50 पर कोल इंड‍िया, गेल और हिंडाल्को के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है। हालांकि बैंक‍िंग शेयरों में गिरावट नजर आ रही है। एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट है।

रुपये की मजबूत शुरुआत

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपये ने मजबूत शुरुआत की है। बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 0.05 फीसदी मजबूत हुआ है। इस मजबूती के साथ यह डॉलर के मुकाबले 68.64 के स्तर पर खुला है। इससे पहले मंगलवार को यह 68.69 के स्तर पर खुला था।

इस साल अब तक रुपया डॉलर के मुकाबले 7 फीसदी तक गिरा है। इस दौरान विदेशी निवेशकों ने 41.0 करोड़ डॉलर और 5.62 अरब डॉलर का निवेश क्रमश: इक्व‍िटी और डेट मार्केट में बेचा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने से सोना—चांदी में आई तेजी

रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं डीजल के दाम, पेट्रोल भी नहीं है पीछे, यहां जानें आज का भाव

Jeewan Aadhar Editor Desk

रिकॉर्ड स्तर पर खुलने के बाद जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर धड़ाम हुआ शेयर बाजार