हिसार

21 अगस्त को रोडवेज का चक्का जाम करने की दी चेतावनी

हिसार,
रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के डिपो प्रधान राजपाल नैन, राम सिंह बिश्नोई, सतपाल डाबला, बहादुर सण्डवा, रमेश माल व राजेश शर्मा ने आज एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान रोडवेज कर्मचारियो व आम जनता से मिले अपार समर्थन ने प्रदेश सरकार बौखला गई है।

इसी का परिणाम है कि सरकार ने रोडवेज के नव नियुक्त चालकों को सेवा समाप्ति के नोटिस जारी कर दिए हैं। कर्मचारी नेता राजपाल नैन ने कहा कि पूर्व की सरकारों के दौरान किए गए कर्मचारी आंदोलनों में अनेकों बार राज्य के कर्मचारियों को 311 (2) बी जैसे काले कानूनों के तहत सरकारी नौकरी से निकालने के बावजूद भी उस समय की सरकारों को आन्दोलनों के द्वारा ही अपने फैसले पलटने के लिए मजबूर किया था। उन्होंने कहा कि रोडवेज कर्मचारी सरकार के सेवा बर्खास्तगी के नोटिसों से डरने वाले नहीं हैं। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि इस तरह के दिए गए नोटिस से तो आन्दोलन को ओर ज्यादा मज़बूती मिलेगी।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा कर्मचारियों को बर्खास्तगी के नोटिस देने के फैसले के विरोध में रोडवेज संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा 10 अगस्त को प्रात: 10 से 12 बजे तक दो घंटे प्रदर्शन कर महाप्रबंधक के माध्यम से महानिदेशक को ज्ञापन सौंपा जाएगा। यदि इसके बाद भी सरकार ने फैसला वापस नहीं लिया तो 21 अगस्त को दोबारा चक्का जाम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह निर्णय समिति की गत दिवस जींद में हुई राज्य स्तरीय बैठक में लिय गया है। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों को बर्खास्तगी के नोटिस देकर उन पर दबाव बनाना चाहती है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार का उद्देश्य केवल रोडवेज विभाग को खत्म कर इसको निजी हाथों में सौंपना है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कालीरावण सड़क हादसे में आदमपुर के जवाहर नगर निवासी युवक की मौत, दूसरा घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : 750 किसान उठा सकते हैं लाखों रुपयों का लाभ—जानें विस्तृत रिपोर्ट

किसान हित में काम कर रही भाजपा सरकार : धनखड़