हिसार

कैमरी-मंगाली के बीच बनेगी फोर लेन सडक़

हिसार,
मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप नगर निगम सीमा से मंगाली गांव तक बनी दो लेन की सडक़ को चार लेन का किया जाएगा। इस परियोजना को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करते हुए प्रदेश सरकार ने 9 करोड़ 55 लाख 71 हजार रुपये का बजट जारी किया है।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव कैमरी से मंगाली तक बनी 7.36 किलोमीटर लंबी सडक़ की चौड़ाई को बढ़ाकर फोर लेन करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री घोषणा कोड नंबर 18279 दिनांक 8.11.2016 के अनुसार पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के अधीक्षक अभियंता ने इस सडक़ की चौड़ाई को बढ़ाकर 7 मीटर करने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति के लिए प्रस्ताव चंडीगढ़ भेजा था।
अब प्रदेश सरकार ने इस परियोजना के 9 करोड़ 55 लाख 71 हजार रुपये के प्रस्ताव को मंजूर करते हुए इसके लिए बजट अलॉट किया है। परियोजना को पूर्ण करने के लिए बिजली के खंभे हटवाने के लिए लगभग 50 लाख रुपये तथा वन क्षेत्र के क्लीयरेंस के लिए 90 लाख रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है।
उन्होंने बताया कि इस सडक़ की चौड़ाई बढ़ाने की मांग इस क्षेत्र के लोगों द्वारा लंबे समय से की जा रही थी जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने इस सडक़ को फोर लेन करने की घोषणा की थी। इस सडक़ की चौड़ाई बढऩे से इससे जुड़े अनेक गांवों के लोगों को यातायात सुविधा होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अब हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने दिया 22 तक का अल्टीमेटम

श्मसान में जिस बगिया को संवारा उसकी मिट्टी भी नही हो पाई नसीब

जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक 8 सितंबर को