फतेहाबाद

जिला में 3 सरपंच व 14 पंच पद के लिए उप चुनाव 2 सितंबर को

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
जिला में 3 सरपंचों और 14 पंचों के उप चुनाव 2 सितंबर को करवाया जाएगा। इन पदों के लिए नामांकन पत्र 17 अगस्त से 23 अगस्त तक दाखिल करवाएं जा सकते हैं।

इस बारे जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह ने बताया कि जिला के गांव बैजलपुर, बनगांव और भानीखेड़ा में सरपंच पद का चुनाव करवाया जाना है। बैललपुर में अनुसूचित जाति के लिए, बनगांव में महिला अनुसूचित जाति के लिए तथा भानीखेड़ा में भी महिला अनुसूचित जाति के लिए सरपंच पद आरक्षित किया गया है। इसके अलावा गांव टिब्बी के वार्ड नंबर 4 पंच (महिला), सिंथला के वार्ड नंबर 3 अनूसुचित जाति, बुआन के वार्ड नंबर 2 पिछड़ा वर्ग, जांडली कलां के वार्ड नंबर 12 सामान्य, बड़ोपल के वार्ड नंबर 8 सामान्य, दरियापुर के वार्ड नंबर 2 सामान्य, अकांवाली के वार्ड नंबर 2 सामान्य, मुंदलिया के वार्ड नंबर 6 अनुसूचित जाति, दिवाना के वार्ड नंबर 7 अनुसूचित जाति, जाखल के वार्ड नंबर 7 अनुसूचित जाति, भड़ोलावाली के वार्ड नंबर 5 सामान्य, गुरूसर के वार्ड नंबर 2 पिछड़ा वर्ग, बढ़ईखेड़ा के वार्ड नंबर 1 अनुसूचित जाति (महिला) तथा फतेहपुरी के वार्ड नंबर 5 पिछड़ा वर्ग के पंच पदों का चुनाव भी 2 सितंबर को करवाया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इन पदों के चुनाव करवाने के लिए रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त कर दिए गए है। इन पदों के लिए नामांकन 17 अगस्त शुक्रवार से दाखिल किए जाएंगे। नामांकन 23 अगस्त वीरवार तक लिए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने का समय प्रात: 10 बजे से सायं 3 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि 19 व 22 अगस्त को अवकाश होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं होंगे। नामांकन पत्रों की जांच 24 अगस्त को की जाएगी। नामांकन की वापसी 25 अगस्त को प्रात: 10 बजे से सायं 3 बजे तक की जा सकेगी।

इसी दिन उम्मीदवार वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद चुनाव चिह्न आबंटित किए जाएंगे। इन पदों के लिए 2 सितंबर को प्रात: 8 बजे से सायं 4 बजे तक मतदान किया जाएगा। मतों की गणना मतदान के तुरंत बाद संबंधित मतदान केंद्रों पर ही की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नाराज हड़ताली सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद के प्रधान का किया घेराव

जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने विश्व रक्तदाता दिवस पर लगाया रक्तदान शिविर

Jeewan Aadhar Editor Desk

तकनीकि खराबी आने के कारण बीच गांव में उतरा पैराग्लाइड, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

Jeewan Aadhar Editor Desk