फतेहाबाद

एसडीएम ने डेरा सच्चा सौदा व गुरूद्वारा सभा को सौंपी 30 क्विंटल खाद्य सामग्री

रतिया,
उपमंडलाधीश सुरेंद्र सिंह बेनीवाल ने बुधवार को रतिया क्षेत्र के प्रगतिशील किसानों, विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों व गणमान्य व्यक्तियों से बातचीत की। उन्होंने उनके द्वारा किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों की सरहाना भी की। उन्होंने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है। इसलिए हर व्यक्ति को तन-मन-धन से जरूरतमंद, बेसहारा व गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सेवा का काम इस समय बहुत जरूरी है, जो लोग आर्थिक दृष्टि से मजबूत हैं, वे दूसरे जरूरतमंदों की मदद करें। वैसे भी इंसानियत के नाते हम सभी का परम कत्र्तव्य है कि निस्वार्थभाव से जरूरतमंदों की मदद करे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर अनेक सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि भी निस्वार्थभाव से सेवा भाव कार्य में लगे हैं, जो सराहनीय कार्य है।
उपमंडलाधीश सुरेंद्र सिंह बेनीवाल की व्यक्तिगत अपील को स्वीकार करते हुए क्षेत्र के प्रगतिशील किसानों व सैलरों ने 30 क्विंटल गेहूं, चावल आदि खाद्य सामग्री उनको सौंपी। इस खाद्य सामग्री को उपमंडलाधीश ने डेरा सच्चा सौदा, गुरूद्वारा सभा को उसी समय सौंपने का काम किया ताकि गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति भूखा न रहे। उपमंडलाधीश ने कहा कि प्रतिदिन 5 क्विंटल से भी अधिक गेहूं उक्त धार्मिक संस्थाओं को दिया जाएगा।
उपमंडलाधीश बेनीवाल ने समाज के सभी वर्गों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग व संस्थाए सक्षम है उन्हें संकट की इस घड़ी में हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में यथासंभव योगदान देना चाहिए व अपने आसपास स्थित कम से कम एक जरूरतमंद परिवार की लॉकडाउन खत्म होने तक सहायता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को जरूरतमंदों की सेवा करते समय मास्क व ग्लवस पहनकर उचित दूरी बनाकर रखें तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं वहीं सामाजिक संस्थाएं भी जरूरतमंद लोगों की सेवा करते हुए अपनी पूर्ण आहूति डाल रहे हैं। उन्होंने किसानों से भी आग्रह किया कि समय सारणी के अनुसार ही वे अपनी फसल को मंडियों व खरीद केंद्रों पर लेकर आएं ताकि किसानों को फसल बेचने में कोई दिक्कत न हो।
उपमंडलाधीश ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हमें डरने की बजाए उत्साह के साथ कार्य करने की जरूरत है। एहतियात के तौर जो सावधानियां हैं उसकी पूर्णतया पालना सुनिश्चित करनी हैं, घरों में ही रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को आवश्यक खाद्य सामग्री निरंतर मिल रही है। जिला प्रशासन ने बेहतर समन्वय के साथ रूपरेखा तैयार करते हुए इस दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हुए हैं। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे लॉकडाउन के साथ-साथ जो सरकारी हिदायतें जारी की जा रही हैं, उसकी स्वयं पालना करें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। हम सबको मिलकर कोरोना वायरस के चक्र को तोडऩा है।v

Related posts

रोडवेज चालक की गोली मारकर हत्या

उपायुक्त ने लोगों से की घर पर सोशल डिस्टेंस के साथ त्योहार मनाने की अपील

युवा कांग्रेसी नेता अवैध हथियार सहित गिरफ्तार