फतेहाबाद

स्वतंत्रता दिवस पर वित्तमंत्री ने गिनाई सरकार की 4 साल की उपलब्धियां

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
नई पुलिस लाईन मे आज स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम मे झंडा फहराकर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने परेड की सलाम ली। स्कूली बच्चो की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
कैप्टन अभिमन्यु ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजाद में जिन शहीदो का योगदान रहा है वह उन्हें नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें भी शहीदो के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए। वित्तमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा स्वतंत्रता सैनानियों और उनकी विधवाओं को 25 हजार रूपये की पैशन दी जा रही है। भूतपूर्व सैनिकों की पैशनों में भी बढ़ोतरी की गई है। राज्य सरकार ने अपने 4 वर्ष से भी कम समय के कार्यकाल में शहीद होने वाले 221 आश्रितो को नौकरिया दी गई है, जबकि इससे पहले की सरकारों ने मात्र 2 आश्रितो को नौकरी दी थी।
देश के पीएम ने जय जवान जय किसान के नारे को सार्थक किया है। केंद्र सरकार की ओर से वन रैंक वन पैशन की वर्षो पुरानी मांग को पूरा किया। इसी प्रकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशे लागू कर किसान हितैषी फैंसला लिया है। इससे हरियाणा के किसानों को 1500 करोड का फायदा होगा। पीएम मोदी के फैंसलो से देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है।
देश में जनधन योजना लागू की गई। उज्ज्वला योजना के तहत भी देश का काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा आधुनिक भारत की नींव रखी गई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

तेज रफ्तार के चलते तीन वाहन आपस में टकराए, 8 घायल

277 गौशालाओं में लगेंगे सौर ऊर्जा के प्लांट, करनाल जेल में खुलेगी गौशाला

VIDEO सावधान! फतेहाबाद में मीठी बातें दे रही “कड़वी यादें”

Jeewan Aadhar Editor Desk