हिसार

हरियाणा कर्मचारी महासंघ की 21 की हड़ताल स्थगित: नैन

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान राजपाल नैन आज एक बयान जारी कर बताया कि प्रदेश भर में विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियो की ज्वलंत मांगों को लेकर हरियाणा कर्मचारी महासंघ के बैनर के नीचे 21 अगस्त को की जाने वाली हड़ताल को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आकस्मिक निधन होने के कारण स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह फैसला गत दिवस हुई महासंघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों की तरफ से हरियाणा कर्मचारी महासंघ दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी श्रद्धांजलि अर्पित करता है।
उन्होंने बताया कि जल्द ही महासंघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक होगी,जिसमें हड़ताल की आगामी तिथि की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि महासंघ उच्च न्यायालय द्वारा 31 मई 2018 को दिए गए फैसले से प्रभावित कर्मचारियों को सरकार द्वारा अध्यादेश लाकर कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, केंद्र सरकार द्वारा दिए गए भत्तों को राज्य सरकार भी उसी तर्ज पर लागू करे, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल किया जाए, पंजाब के समान वेतनमान दिया जाए तथा निजीकरण की नीतियों को बंद किया जाए, परिवहन विभाग में 700 निजी बसों को किलोमीटर स्कीम के तहत चलाने के फैसले को वापस लिया जाए तथा सर्वाेच्च न्यायालय के फैसला अनुसार समान काम समान वेतन लागू किया जाए आदि मांग व मुद्दों को लेकर आंदोलनरत है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सरप्लस बिजली…निकला भाजपा का जुमला

लड़कियों को आगे बढऩे का मौका दें समाज : शंकुंतला खीचड़

Jeewan Aadhar Editor Desk

चूली बागड़ियान से बिन दुल्हन के लौटी बरात