हिसार

हिसार पुलिस प्रशासन से की लडक़ा-लडक़ी को यूपी पुलिस की गिरफ्त से छुड़वाने की मांग

हिसार,
सनातन धर्म चैरिटेबल में हिन्दू विवाह अधिनियम 1955 के तहत प्रेम विवाह करने वाले लडक़े प्रदीप अग्रवाल की मां ने जिला प्रशासन से उसके बेटे को यूपी पुलिस के चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई है वहीं उन्होंने ट्रस्ट के चेयरमैन से भी इस मामले में मदद का अनुरोध किया है। लडक़ी की मां संजू अग्रवाल ने बताया कि उसके बेटे प्रदीप अग्रवाल ने तान्या खत्री यूपी अदलसराय, कालपी जिला जालौन से सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से हिन्दू विवाह अधिनियम-1955 के तहत तहत शादी संख्या 305 के तहत विवाह किया था लडक़ा-लडक़ी दोनों बालिग हैं और दोनों ने अपनी मनमर्जी से शादी की है। लडक़ी ने परिजनों से जान का खतरा बताया था जिस पर दोनों को सेफ हाऊस भेज दिया गया था।
संजू अग्रवाल ने बताया कि 16 अगस्त को यूपी पुलिस हिसार सेफ हाउस पहुंची और उसके बेटे व बहू को अपने साथ यूपी ले जाने लगे। जब उन्हें इसकी जानकारी मिली तो वह अपनी लडक़ी व अपने भाई राजेश के साथ तुरंत सेफ हाऊस पहुंची। वहां पहुंचने पर उन्होंने पाया कि यूपी पुलिस का एक ऑफिसर, हलवदार व एक महिला पुलिस लडक़ी के माता-पिता व 2 भाई सब मिलकर उनके बेटे प्रदीप व बहू तान्या को धमका रहे थे कि वह हमारी लडक़ी को भगाकर लाया है जबकि लडक़ी बार-बार यह कह रही थी कि उसने अपनी मर्जी से उसके साथ रजिस्टर्ड शादी की है। हिसार सेफ हाऊस की पुलिस यह जानते हुए भी कि दोनों बालिग हैं और दोनों ने अपनी मर्जी से रजिस्र्ड शादी की है फिर भी हिसार सेफ हाऊस की पुलिस सबकुछ खड़ी-खड़ी देखती रही और वे सभी लोग उसके बेटे व बहू को डराने धमकाने में लगे रहे और दोनों को जबरदस्ती अपने साथ ले गए। संजू अग्रवाल ने आरोप लगाया कि जाते-जाते यूपी पुलिस का एक कर्मचारी उन्हें 50-60 हजार रुपये का बंदोबस्त करके आने व पैसे के बिना उनकी बात नहीं बनने की बात कहकर गया।
उन्होंने बताया कि उनकी बहू तान्या ने पुलिस के साथ जाने से मना कर दिया जिस पर पुलिस ने उसके साथ मारपीट की और जबरदस्ती उनके बेटे व बहू तान्या को हिसार पुलिस के सामने से सेफ हाऊस से अपने साथ ले गई। उन्होंने बताया कि यूपी से उनकी बहू तान्या का फोन आया कि ये लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं और पैसे की मांग कर रहे हैं। लडक़े की मां संजू अग्रवाल ने कहा कि वह एक विधवा औरत हैं यदि उसके बेटे व बहू को कुछ होता है तो इसके लिए पूरी तरह से हिसार का पुलिस प्रशासन जिम्मेवार होगा क्योंकि हिसार पुलिस सेफ हाऊस की कस्टडी से यूपी पुलिस उनके बेटे व बहू को लेकर गए हैं। उन्होंने हिसार पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में तुरंत कार्यवाही कर उनकी बहू व बेटे को यूपी पुलिस की हिरासत से छुड़ाया जाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एडिशनल मंडी में चारदिवारी बनना व्यापार विरोधी मानसिकता—कुलदीप बिश्नोई

पर्यावरण प्रेमियों ने बहन के भात में उपहार स्वरूप दिए 101 पौधे

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीवरेज लाइन बिछाने की अनुमति को लेकर कुलदीप बिश्नोई ने रेलमंत्री से लगाई गुहार