हिसार

एएसआई संतोष रिश्वत मामले में शिकायकर्ता विनोद को मिल रही जान से मारने की धमकियां

हिसार,
एएसआई संतोष रिश्वत मामले में शिकायतकर्ता आर्य नगर निवासी विनोद कुमार ने गांव के ही राजकुमार पुत्र रामकिशन पर जान से मारने की धमकी देने व इस मामले की जांच अधिकारी एस.आई. हरिकेश पर उनकी शिकायत को डिस्पोज करने की धमकी देने संबंधी शिकायत सी.एम. विंडो में कार्यवाही की गुहार लगाई है। सी.एम. विंडो में दी शिकायत में विनोद कुमार ने बताया कि उन्होंने ए.एस.आई. संतोष के खिलाफ रिश्वत लेने बारे एक मुकदमा नंबर 504 दिनांक 26.5.2018 धारा 7,13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम थाना सदर हिसार में दर्ज करवाया था जो कि अभी भी विचाराधीन है और इस मामले में आरोपी संतोष ए.एस.आई. माननीय कोर्ट से जमानत पर है।

विनोद कुमार ने बताया कि वे गत 9.6.2018 को शाम करीब 7 से 7:30 बजे गांव की हरिजन चौपाल के पास की दुकान से कुछ सामान लेकर घर जा रहे थे तभी अचानक उनके ही गांव के राजकुमार पुत्र रामकिशन ने उनका रास्ता रोक लिया और बिना किसी कारण के चौपाल पर मौजूद सभी लोगों के सामने ही गंदी-गंदी गालियां देते हुए धमकी दी कि अगर मैंने संतोष ए.एस.आई. के खिलाफ मुकदमा वापिस नहीं लिया तो उसका व उसके परिवार का घर से निकलना मुश्किल कर देगा और पिस्तौल दिखाकर धमकी दी कि उसकी सारी की सारी गोलियां उतार कर जान से मार देगा। विनोद ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को 100 नंबर पर की लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की जिसके चलते उन्होंने 10.6.2018 को राजकुमार के खिलाफ इसकी शिकायत थाना सदर हिसार में दी जिसकी जांच एस.आई. हरिकेश को सौंपी गई। 12.6.2018 को जांच अधिकारी एस.आई. हरिकेश का लगभग 11 बजे उन्हें फोन आया और शिकायत के मामले में थाने आने की बात कही।

विनोद कुमार ने बताया कि वे उस समय किसी काम से चंडीगढ़ जा रहे थे जिसके चलते उन्होंने उसी दिन पहुंचने में असमर्थतता जाहिर करते हुए अगले दिन आने की बात कही। जिस पर एसआई हरिकेश ने तैश में आते हुए कहा कि मुझे पता है कि तू कहीं नहीं गया है अगर थाने नहीं आया तो तेरी शिकायत को डिस्पोज कर दूंगा और यह कहते हुए फोन काट दिया। इसके बाद एस.आई. हरिकेश व राजकुमार ने आपस में मिलकर गांव के कुछ लोगों को झूठा गवाह बनाकर उनकी गवाही ले ली कि उस समय राजकुमार व विनोद को कोई जान से मारने की धमकी नहीं दी थी जबकि जिन लोगों को गवाह बनाया गया है उन लोगों में से उस समय कोई वहां पर मौजूद नहीं था और एस.आई. हरिकेश ने आरोपी राजकुमार के साथ साजबाज होकर तथा बिना उनका पक्ष जाने राजकुमार के खिलाफ सिर्फ 107/151 सीआपीसी का कलंदरा दर्ज कर दिया जिसमें आरोपी राजकुमार को आसानी से जमानत मिल गई।

विनोद कुमार ने बताया कि आरोपी राजकुमार एक झगड़ालू व अपराधी किस्म का व्यक्ति है और उसके पास दो लाइसेंसी हथियार भी हैं जिनके सहारे वह लोगों को धमकियां देता रहता है। आरोपी द्वारा पिस्तौल दिखाकर धमकी देने से वे व उनका परिवार सदमे में है। विनोद कुमार ने आरोप लगाया कि आरोपी राजकुमार यह सब कुछ ए.एस.आई. संतोष के इशारे पर कर रहा है ताकि वे अपनी शिकायत वापिस ले लें क्योंकि आरोपी राजकुमार ए.एस.आई. संतोष की सह पर गलत कार्यों को अंजाम देता है। अब राजकुमार उसे खुलेआम धमकियां दे रहा है कि वह उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता क्योंकि पुलिस उसके साथ है। इसके बाद राजकुमार ने उसे अपनी मोटरसाइकिल से टक्कर मारकर जान से मारने की धमकी दी और रोजाना उसे आते-जाते कहीं पर धमकी देना शुरू कर देता है। विनोद कुमार ने खुद को जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है व अब सी.ए. विंडो में एक शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार हादसा : चालक पर दर्ज केस के खिलाफ डीएसपी को सौंपा ज्ञापन

आदमपुर : बोगा मंडी में ब्यूटी पार्लर पर काम करने वाली युवती लापता

गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त ने किया ध्वजारोहण व परेड़ का निरीक्षण