हरियाणा हिसार

सीएम पर फैंका था काला तेल, अब मुख्यमंत्री ने किया माफ

हिसार,
17 मई को हिसार में रोड शो शुरू होने से चंद मिनट पहले देवी भवन मंदिर में मुख्यमंत्री पर काला तेल फेंकने वाले युवक को मुख्यमंत्री ने माफ कर दिया है। गांव जाखोदखेड़ा की पंचायत ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर सीएम से मुलाकात कर आरोपित के लिए माफी की गुहार लगाई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने आरोपित को माफ करते हुए इस केस को खारिज कराने के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी कराने के निर्देश दिए।

हिसार में 17 मई को सीएम के रोड शो से पहले देवी भवन मंदिर में सुरक्षा के बीच जाखोदखेड़ा निवासी प्रवीण कुमार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर काला तेल फेंक दिया था, जिसके बाद आरोपित को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपित प्रवीण पिछले तीन महीने से जेल में है। उसकी जमानत याचिका अदालत ने खारिज कर दी थी। बाद में प्रवीण ने भी मीडिया के सामने अपने इस कार्य के लिए खेद जताते हुए कहा था कि वह सीएम के स्टाफ से नाराज था।

इस मामले में आरोपित प्रवीण को माफी दिलाने के लिए प्रवीण के परिजन सहित पूरी पंचायत मुख्यमंत्री से चंडीगढ़ मिलने गई थी। मुख्यमंत्री ने पंचायत से इस बारे में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया से मिलने को कहा था। पंचायत भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया से मिली और प्रवीण को माफी दिलाने की गुहार लगाई थी। इस पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने मुख्यंत्री से प्रवीण के केस को लेकर विमर्श किया। 15 अगस्त को हिसार प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने उसे माफ कर दिया और अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए।

भाजपा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया का कहना है कि सीएम ने बड़े हृदय का परिचय देते हुए आरोपित को माफ कर दिया है। इस बारे में केस को खारिज कराने के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। जल्द ही कानूनी प्रक्रिया को पूरा करा दिया जाएगा।

वकील लाल बहादुर खोवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री आरोपित प्रवीण को माफ किए जाने के बाद सरकार की ओर से चीफ सेक्रेटरी पुलिस विभाग को केस खारिज करने के लिए पत्र लिखेंगे। पुलिस विभाग केस खारिज करने की रिपोर्ट बनाकर डिस्ट्रिक अटॉर्नी कोर्ट में केस खारिज करने की याचिका लगाएगा। इसके बाद कोर्ट देखेगी कि यह केस खारिज करने लायक है या नहीं। अगर कोर्ट को लगा केस खारिज होने लायक नहीं है तो आरोपित पर केस चलेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पैट्रोल पंप संचालक किसी भी आपात स्थिति में पूर्ण सहयोग के लिए तैयार : सलेमगढ़

घर में लाइट आॅन करते ही लगा करंट, मौके पर हुई मौत

जनसुनवाई में डीएमसी व ईओ ने सुनी जनता की समस्याएं