हिसार

आस्ट्रेलिया में हरियाणवी संस्कृति का धमाल

हिसार,
हरियाणवी एसोसिएशन ऑफ वैस्ट्रन आस्ट्रेलिया पर्थ (हावा) संगठन की ओर से हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें आस्ट्रेलिया में रहने वाले हरियाणा मूल के लोगों ने भाग लिया।
कार्यक्रम हिसार जिले के गांव खरड़ निवासी संदीप सहरावत के नेतृत्व में हुआ। संदीप सहरावत ने बताया कि हावा हर साल हरियाणा दिवस पर आस्ट्रेलिया में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करता है और हरियाणावासियों को इकट्ठा करके हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने की दिशा में काम करता है। कार्यक्रम में कलाकारों ने हरियाणा के पारंपरिक परिधान धोती कुर्ता, खंडका तथा महिलाओं की पोशाक दामण के साथ मनोरंजक प्रस्तुतियां दी, जो कि काफी आकर्षण का केन्द्र रही। इस कार्यक्रम में 800 से अधिक लोगों ने भाग लिया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय वाणिज्य दूतावास नरेश शर्मा उपस्थित थे। इस दौरान लोकसभा के सदस्य मैट कियोग, विधायक यज मुबारकी, इसवा के अध्यक्ष सुप्रिया गुहा, फियावा के अध्यक्ष इपिक चुड़ामणी, हिंदू मंदिर से मुट्टु कृष्णनन, सिख एसोसिएशन के अध्यक्ष देवराज सिंह, सिख गुरूद्वारा के अध्यक्ष देवराज सिंह, सिख गुरूद्वारा से जरनैल सिंह बौहर, यूनिटिड इंडियन पर्थ के अध्यक्ष बाली सिंह आदि मौजूद थे।

Related posts

राजनीतिक दलों के बहकावे में आकर भाईचारा न बिगाड़ें जनता : किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

पंचायत ने की कन्या स्कूल में महिला स्टाफ सदस्यों की नियुक्ति की मांग

हिसार में हुई किसान सभा की बैठक, आंदोलन तेज करेंगे किसान, 24 को डीसी को देंगे ज्ञापन

Jeewan Aadhar Editor Desk