दुनिया

महज 2 चपरासी ही रखेंगे इमरान खान, 252 को भेजा जायेगा अन्य जगहों पर

नई दिल्ली,
इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर आज पहले दिन अपने ऑफिस का रुख करेंगे। इससे पहले शनिवार को शपथ लेने के बाद बतौर प्रधानमंत्री इमरान खान साफ कर चुके हैं कि उनका कार्यकाल पूर्व के प्रधानमंत्रियों से अलग होगा और वह देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने शुरुआत अपने घर से करेंगे। पाकिस्तान के सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों को सख्त संदेश देते हुए इमरान खान ने फैसला लिया है कि वह प्रधानमंत्री आवास पर महज 2 चपरासियों की मदद लेंगे। उनसे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के कार्यकाल में पीएम आवास पर 254 चपरासी तैनात थे।

अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने का एजेंडा देने वाले इमरान खान ने यह भी साफ कर दिया है कि सरकारी खजाने को मजबूत करने के लिए वह प्रधानमंत्री के काफिले में तैनात दर्जनों बुलेटप्रूफ गाड़ियों का इस्तेमाल नहीं करेंगे। वहीं दर्जनों की संख्या में यह बुलेटप्रूफ गाड़ियां नीलाम की जाएंगी और उस पैसे को सरकारी खजाने में जमा किया जाएगा।

खासबात है कि पाकिस्तान अभी भी आतंकवाद के साए में है और शीर्ष पदों पर बैठे लोग आए दिन आतंकी हमलों का शिकार होते रहे हैं। ऐसे में क्या इमरान खान का यह फैसला उनकी सुरक्षा के लिहाज से ठीक है? इस सवाल पर इमरान खान का दावा है कि वह पाकिस्तान् के लोगों को साफ संदेश देना चाहते हैं कि वह एक सादगी भरा जीवन जीने जा रहे हैं जिससे देश का पैसा बचाया जा सके और पाकिस्तान से गरीबी खत्म करने की पहल की जा सके।

इसके अलावा इमरान खान ने अपने न्यू पाकिस्तान की परिकल्पना पर एक बार फिर दुनियाभर में फैले पाकिस्तानी नागरिकों से अपील की कि वह बढ़ चढ़कर पाकिस्तान में निवेश करें जिससे बदलते वैश्विक परिवेश में पाकिस्तान एक अहम मुकाम हासिल कर सके। इमरान खान ने पाकिस्तान के अमीर तबके और कारोबारियों से भी अपील करते हुए कहा कि एक मजबूत पाकिस्तान का निर्माण तभी किया जा सकता है जब लोग ईमानदारी के साथ टैक्स अदा करना शुरू कर दें।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में महज 1 फीसदी जनता इनकम टैक्स भरती है और इसके चलते सरकार को प्रति वर्ष एक बड़ा घाटा उठाना पड़ता है। इमरान खान ने कहा कि लोगों को चाहिए कि वह टैक्स भरने के काम को एक जिहाद की तरह ले जिससे न्यू पाकिस्तान का निर्माण किया जा सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अमेरिका ने 60 रूसी राजदूतों से देश छोड़ने को कहा, जासूस पर अटैक के बाद ट्रंप का आदेश

ओह माई गॉड! पाकिस्तान में एक लीटर दूध के दाम हुए 180 रुपए, लोगों में गुस्सा

1 रुपए के बदले मिल सकते है 350