फतेहाबाद

रोडवेज बस का सफर बना जानलेवा, कब जागेगी नींद से सरकार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
रोडवेज बस पर छात्रों के जानलेवा सफर का एक विडियो सामने आया है। यह विडियो फतेहाबाद के भट्टू बस स्टैंड से चलकर भोडियाखेड़ा आईटीआई के बीच शूट किया गया। विडियो में किसी मधुमक्खी के छत्ते की तरह छात्र बस की छत और पीछे के हिस्से पर सीढियों से लटक कर सफर करते दिखाई दे रहे हैं। हैरान कर देने वाला यह विडियो देखने के बाद फतेहाबाद के रोडवेज जीएम ने जांच करवा कर इस मामले में एक्शन लेने की बात कही है।

वहीं दूसरी तरफ आईटीआई और कॉलेज जाने वाले छात्रों ने आरोप लगाया कि वे कई बार जीएम और प्रशासनिक अधिकारियों से मांग कर चुके हैं उनके लिए बस सर्विस शुरू की जाए लेकिन प्रशासन या रोडवेज विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा। छात्रों ने आरोप लगाया कि भोडिखेड़ा आईटीआई और कॉलेज छात्राओं के लिए 6 बसें चलाई जाती हैं जबकि छात्रों के लिए केवल 2 बसें निर्धारित हैं और उनमें से कई बार एक मिस कर दी जाती है। ऐसे में छात्रों को जानलेवा सफर करने पर मजबूर होना पड़ता है।

कई बार छात्रों को चोट लग चुकी है। कई बार छात्रों के बैग फट जाते हैं तो कई बार कोई सामान बस में लटकते समय गिर जाता है। जानलेवा सफर के इस विडियो पर फतेहाबाद रोडवेज के जीएम राहुल मित्तल ने प्रतिक्रिया में कहा है कि रोडवेज हड़ताल के दौरान कुछ कर्मियों पर कार्रवाई से कर्मचारियों की कमी के अभाव में रोडवेज बसें कम चल रही हैं। लेकिन जानलेवा सफर नहीं करवाया जाना चाहिए। विडियो के आधार पर संंबंधित रोडवेज कर्मियों से पूछताछ और जांच करवाकर हम एक्शन लेंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

करीब 15 लाख की हेरोइन के साथ एक महिला सहित दो गिरफ्तार

नर्स ने नवजात बच्ची और उसकी नानी को धक्के देकर निकाला बाहर, वीडियो हुई वायरल

फतेहाबाद में मैरिज हॉल, होटल और धर्मशाला संचालकों को शादी व अन्य कार्यक्रम आयोजित करवाने बारे दिशा निर्देश जारी