हिसार

प्रेम विवाह : युवती ने बताया जान का खतरा, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

हिसार,
सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से अनुसूचित जाति के युवक से प्रेम विवाह करने वाली युवती रेनु ने अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सदर थाना में शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि उसने बीड़ निवासी अनुसूचित जाति के सुभाष कुमार से सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट शादी संख्या 307 के माध्यम से अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद उसने अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सेफ हाउस की सुरक्षा की मांग भी की थी, इसके बाद उन्हें सेफ हाउस भेज दिया गया था। उसने अपने परिवार से किसी प्रकार की काउंसलिंग के लिए भी मना कर दिया था।
रेनु ने बताया कि गत दिवस 16 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे जब वह अपने पति के साथ घर पर थी तो उसके पति सुभाष ने छत से उनके घर के सामने एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी देखी और बताया कि उसमें उसका भाई पवन, मां संतोष, भाभी रीना, मौसी सुनहरी, एक अन्य व्यक्ति व महिला आई थी। उन्हें घर के अंदर आता देख वे दोनों पति-पत्नी छत से पड़ोसी के घर गए और वहां जाकर जान बचाई। उसके परिजनों ने पूरे घर में अलग-अलग कमरों में घूम-घूम कर देखा और उनके नहीं मिलने पर वे वापस चले गए। यदि हम मौके पर मिल जाते वे हम दोनों को जान से मार देते क्योंकि वे सभी बहुत गुस्से में थे।
रेनु ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से अंतरजातीय प्रेम विवाह किया है। इसके चलते उसके परिजन उससे बेहद नाराज हैं और वे मौका मिलने पर उसके साथ कुछ भी कर सकते हैं। वे ऑनर कीलिंग भी कर सकते हैं। रेनु ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई है कि इस मामले में उन्हें सुरक्षा प्रदान करते हुए उचित कार्यवाही की जाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अखिल भारतीय सेवा संघ के अध्यक्ष विनोद गोयल के जन्मदिन पर लगाया फ्री हेल्थ चैकअप कैंप

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना से अनेक रोजगार के अवसर : उदय सभ्रवाल

आदमपुर बना नरक..सिवरेज का पानी घरों में घुसा..12 घंटे बाद 2 से 3 फीट पानी खड़ा…लोगों को फिर हुआ करोड़ों का नुकसान

Jeewan Aadhar Editor Desk