देश

मंत्री की सेक्स CD निकली फर्जी, CBI ने चार्जशीट में किया खुलासा

रायपुर,
छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी कांड की जांच कर रही सीबीआई ने मामले में चार्जशीट दाखिल कर दिया है। जांच एजेंसी ने अपनी इस चार्जशीट में चौंकाने वाला खुलासा किया है। सीबीआई ने चार्जशीट में दावा किया कि पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत की सेक्स सीडी फ़र्ज़ी थी, जो उनकी ही पार्टी के बीजेपी नेता कैलाश मुरारका ने तैयार करवाई थी।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में कहा कि कथित सेक्स वीडियो मुंबई में तैयार कराया गया था। सीबीआई ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता कैलाश मुरारका ने इस फर्जी सेक्स वीडियो बनाने के लिए अन्य आरोपी विनय पांड्या और रिंकू खानुजा को 75 लाख रुपये का भुगतान किया था। दोनों ने मंत्री राजेश का एक मोर्फ (नकली) वीडियो तैयार करने के लिए मानस साहू को 98 हजार रुपये का भुगतान किया था।

एक सेक्स वीडियो पर मंत्री राजेश का चेहरा लगाकर इस वीडियो को तैयार कराया गया था। इसके बाद वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा, जो आरोपी के संपर्क में थे, दिल्ली में एक दुकान में गए और कथित तौर पर सेक्स वीडियो की 500 सीडी तैयार करवाई।

सीबीआई ने मामले में कांग्रेस नेता भूपेश बाघेल, बीजेपी नेता कैलाश मुरारका, विजय पांड्य, पत्रकार विनोद वर्मा, विजय भाटिया और रिंकू खानुजा को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य के लिए फर्जीवाडा), 471 (जाली दस्तावेज उपयोग करना), 120B (आपराधिक षड्यंत्र) और आईटी एक्ट की धारा 67A के तहत आरोपी बनाया है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ पुलिस ने मामले में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था। छत्तीसगढ़ के PWD मंत्री राजेश मूणत के कथित सेक्स सीडी मामले में दो एफआईआर दर्ज कराई थी। FIR दर्ज होने के चंद घंटों में गाजियाबाद से वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद मंत्री खुद सामने आए थे और कहा था कि सीडी में वो नहीं हैं। यह सीडी फर्जी बनाई गई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कीजिए स्वागत! आज रात से दिल्ली—हरियाणा में मानसून देगा दस्तक

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा के खिलाफ लेफ्ट-ममता, मायावती-अखिलेश, कांग्रेस—इनेलो एक साथ, कुमारस्वामी के मंच पर दिखेगा ‘महागठबंधन’

एक अफवाह से सुलग उठा शिलॉन्ग, सुरक्षा बलों पर फैंके गए पेट्रोल बम और पत्थर