उत्तर प्रदेश

किसानों पर पुलिस ने की पानी की बौछार, आंसू गैस छोड़े

गाजियाबाद,
हरिद्वार से शुरू हुई किसान क्रांति पदयात्रा को आज (2 अक्‍टूबर) दिल्‍ली पहुंचना है। मंगलवार को दिल्‍ली में घुसने से रोके जाने पर किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर हंगामा शुरू कर दिया है। हजारों की संख्‍या में यहां किसान एकत्र हो रहे हैं। ये सभी दिल्‍ली में घुसने के लिए पुलिस की बेरीकेडिंग तोड़ रहे हैं। पुलिस ने किसानों को शांत करने के लिए पानी की बौछार छोड़ी। आंसू गैस के गोले भी दागे जा रहे हैं। दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि किसानों को दिल्‍ली में रैली की इजाजत नहीं है।


इस पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्‍यक्ष नरेश टिकैत ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने सरकार से सवाल किया कि हमें यहां क्‍यों रोका गया है। नरेश टिकैत ने कहा ‘हम सभी किसान अपनी रैली को शांतिपूर्वक और अनुशासित तरीके से कर रहे हैं। अगर हम अपनी ही चुनी हुई सरकार से अपनी समस्‍याएं नहीं बताएंगे तो हम किससे बताएंगे। क्‍या हम इसके लिए पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश जाएं?’

बताया जा रहा है कि किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को दोपहर 12 बजे गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेगा। किसानों की ओर से कहा गया है कि इस मुलाकात के बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी। सभी किसान इस समय दिल्‍ली-यूपी सीमा यानी गाजीपुर के यूपी गेट इलाके में एकत्र हो रहे हैं। बता दें कि सोमवार को किसानों ने साहिबाबाद में डेरा डाला था। यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से उनकी वार्ता विफल रही थी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हैवानियत का राह बना यमुना एक्सप्रेस-वे

किसान की आत्महत्या ने पकड़ा राजनीतिक तूल

अयोध्या : सरयू नदी में स्नान करते समय परिवार के 12 लोग डूबे

Jeewan Aadhar Editor Desk