पंचकूला हरियाणा

महाराजा अग्रसैन ने गरीबों की मदद करके उन्हें ऊंचा उठाने का काम किया – बजरंग गर्ग

पंचकूला,
अग्रवाल सभा बद्दी द्वारा अग्रसेन जयंती का कार्यक्रम निजी होटल में भव्य रूप से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष व व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग थे। जयंती समारोह में भव्य संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें भारी संख्या में अग्रवाल बंधुओं ने भाग लिया।

अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि महाराजा अग्रसेन ने देश में समाजवाद को बढ़ावा दिया और गरीबों की मदद करके उन्हें ऊंचा उठाने का काम किया। बद्दी में 70 प्रतिशत लोग हरियाणा के व्यापार कर रहे हैं। बद्दी उद्योग नगरी है। दूर-दूर से आकर अग्रवाल समाज के लोगों ने यहां पर उद्योग लगाया हुआ है। मगर व्यापार व उद्योग को चलाने के लिए जितना सहयोग केंद्र व हिमाचल, हरियाणा सरकार से मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है। पहले कपड़ा, चीनी आदि वस्तुओं पर टैक्स नहीं था उस पर भी केंद्र अब 5 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया है। आम प्रयोग में आने वाली वस्तुएं जिन पर टैक्स कम था, उसे बढ़ाकर 18 व 28 प्रतिशत टैक्स कर देने से देश में व्यापार व उद्योग को नुकसान पहुंचाने का काम किया है।

उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने 1 जुलाई 2017 में जीएसटी लागू करने से पहले घोषणा की थी कि जीएसटी में टैक्स की दरे सबसे कम भारत देश में होगी। इस जीएसटी के तहत एक देश एक ही टैक्स जीएसटी में होगा। मगर बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है कि देश तो एक है मगर जीएसटी में टैक्स कि दरे एक नहीं है। विश्व में सबसे ज्यादा भारत देश में जीएसटी टैक्स है। यहां तक कि टैक्स जीएसटी स्लैब एक ना करके पांच प्रकार के लागू किया गया है, जो सरासर गलत है। केंद्र सरकार को अपनी घोषणा के अनुसार जीएसटी में टैक्स कम करके 28 प्रतिशत टैक्स का स्लैब खत्म करना चाहिए व टैक्स की दरें 5 प्रतिशत व अधिकतम 15 प्रतिशत करके 2 स्लैब में टैक्स लागू करना चाहिए।
श्री गर्ग ने कहा जीएसटी के तहत नए—नए कानून बनाकर भारी-भरकम लेखा-जोखा रखने का गलत कानून बनाया गया है। व्यापारी व्यापार ना करके सारे दिन लेखा जोखा रखने में लगा रहता है। व्यापारी अपनी ही दुकान व फैक्ट्री में मालिक की बजाय मुनीम बनकर रह गया है। केंद्र सरकार को जीएसटी की रिटर्न भरने में लेखा-जोखा रखने की कागज कार्रवाई को सरल बनाना चाहिए, ताकि आम व्यापारी आसानी से लेखा-जोखा रखकर रिटर्न भर सके। उन्होंने कहा केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी व राज्य वेट कर दोनों मिलाकर अधिकतम टैक्स 28 प्रतिशत करके डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए। देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए। व्यापारी व उद्योगपति जो टैक्स जमा कराता है, उसका 5 प्रतिशत कमीशन प्रोत्साहन के रूप में दिया जाए। व्यापारी जो 60 साल से ऊपर का है उसको 5000 रूपये पेंशन दी जाए।

अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग को अग्रवाल समाज कि तरफ से प्रधान एसपी गुप्ता, उपप्रधान सुरेश गर्ग, सरंक्षक साधू राम जिंदल, राजेन्द्र गर्ग द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि प्रमुख समाजसेवी विजय बंसल, अग्रवाल विकास ट्रस्ट जिला पंचकूला के प्रधान सत्यनारायण गुप्ता ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर अग्रवाल सभा सरंक्षक साधू राम जिंदल, राजेन्द्र गर्ग, रमेश चन्द गर्ग, प्रधान एस. पी. गुप्ता, उपप्रधान सुरेश गर्ग, नरेश उकलानिया, अशोक गर्ग, महासचिव विजय गर्ग, सहयचिव अमन बंसल, कोषाध्यक्ष माम चन्द, विजय बंसल, सत्यनारायण गुप्ता, नरेन्द्र जैन, राजेश जैन, रामचरण सिंगला, कृष्ण गुप्ता, राहुल गर्ग, विवेक सिंगला, कृष्ण अग्रवाल, मुकेश मित्तल, सुमीन्द्र गर्ग आदि अग्रवाल समाज के प्रतिनिधी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

फरीदाबाद व पिहोवा के ड्राफ्ट विकास योजना को सीएम ने दी मंजूरी

गला रेतकर बुजुर्ग की निर्मम ​हत्या

HCS अधिकारी रीगन गिरफ्तार,महिलाकर्मी से छेड़छाड़ व मारपीट का है आरोप