उत्तर प्रदेश

बाइक मांगी दहेज में..लड़की वालों ने कर दिया मुंडन

लखनऊ,
भारत सरकार और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गाइडलाइन जारी करने के बाद भी देश में दहेज जैसी कुप्रथा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा घटनाक्रम में दहेज मांगने वाले एक दूल्हे को दुल्हन ने ऐसा सबक सिखाया है, जिससे हर कोई सबक लेगा।

लड़केवालों ने की मोटरसाइकिल और चैन की मांग
दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र में सोमवार को एक शादी थी। शादी के मंत्र पढ़ने से कुछ वक्त पहले ही दूल्हे पक्ष की ओर से मोटरसाइकिल और सोने की चैन की डिमांड की गई। इतना ही नहीं दूल्हे पक्ष की ओर से धमकी देते हुए कहा गया कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वह शादी को तोड़ देंगे।

मांग के बाद गुस्साए दुल्हन के परिवारवाले
दुल्हे के परिवारवालों की मांग सुनने के बाद दुल्हन पक्ष के लोग गुस्सा गए और उन्होंने दूल्हे को बंधक बना लिया। दुल्हे को बंधक बनाए जाने के बाद लड़की के परिवारवालों ने उसका मुंडन कर दिया। दूल्हे का मुंडन करने के बाद लड़कीवालों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस हिरासत में आए दूल्हे का कहना है कि यह कोई नई मांग नहीं थी। उन्होंने कहा कि उनके परिवारवालों ने शादी तय करते वक्त ही गाड़ी की मांग की थी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

RSS महासमागम में भागवत बोले- देश के सभी जाति के लोगों का एक ही धर्म

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीता जन्म टेस्ट ट्यूब बेबी सबूतः UP डेप्युटी CM

राष्ट्रपति दौरे के कारण महिला की मौत से नाराज राष्ट्रपति ने दिए अधिकारियों को ये आदेश

Jeewan Aadhar Editor Desk