बिहार

बहु के छोटे कपड़ों और अंग्रेजी में बात करने से DM का परिवार परेशान—तलाक की नौबत

पटना,
बिहार में जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की पत्नी वत्सला सिंह अपने पति के खिलाफ धरने पर बैठ गई हैं। वत्सला अपनी मां के साथ बुधवार को जमुई पहुंची और जब वह जिलाधिकारी के घर में घुसने की कोशिश कर रही थीं तब वहां पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।

इसी के विरोध में वत्सला अपने जिलाधिकारी पति के विरोध में वही पर धरने पर बैठ गई। हालांकि, 24 घंटे के ड्रामे के बाद आखिरकार जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार की पत्नी जो उनके आवास पर धरने पर बैठी थीं, उन्हें वहां से पुलिस ने हटा दिया है।

दरअसल, 2013 बैच के आईएएस धर्मेंद्र कुमार और उनकी 26 वर्षीय पत्नी वत्सला सिंह के बीच वैवाहिक विवाद काफी समय से चल रहा है। दोनों की शादी 11 मार्च 2015 को हुई थी। शादी के 2 साल के अंदर ही मियां बीवी के बीच विवाद इतना बढ़ चुका है कि तलाक तक की नौबत आ चुकी है। इसी साल मार्च महीने में धर्मेंद्र कुमार ने पटना के परिवार कोर्ट में वत्सला से तलाक के लिए अर्जी भी दायर की है जिस पर सुनवाई चल रही है।

जमुई में अपने पति के घर के बाहर धरने पर बैठी वत्सला सिंह का कहना है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उनके पति ने उनसे तलाक देने के लिए किस कारण अर्जी दी है। उसका कहना है कि उसके ससुराल वाले हमेशा धर्मेंद्र का पक्ष लेते हैं और उस पर आरोप लगाते हैं कि वह केवल अंग्रेजी में बातें करती है और छोटे कपड़े पहनती है। वत्सला पटना के पाटलिपुत्र इलाके में स्थित एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी है।

वत्सला का आरोप है कि वह अपने पति के साथ सुलह करने की कोशिश कर रही है मगर इसमें उनके पति धर्मेंद्र कुमार साथ नहीं दे रहे हैं। अब अच्छा लगने कहा कि दोनों के बीच विवाद सुलझाने के लिए परिवार कोर्ट समेत राष्ट्रीय महिला आयोग ने कई बार परामर्श के लिए बुलाया मगर वह प्रस्तुत नहीं हुए।

हालांकि, जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र कुमार ने इस पूरे मुद्दे पर बात करने से इंकार कर दिया है और कहा है कि, क्योंकि यह मामला कोर्ट में चल रहा है इसीलिए वह केवल कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने वत्सला पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। वत्सला के साथ उनकी मां भी धरने पर बैठी हुई हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

6 लड़कियों की तस्करी कर रहे 2 तस्कर गिरफ्तार

घर से भाग कर शादी की तो युवती से चटवाया थूक

वाह री पुलिस! चोर थाने से चुरा ले गए गाड़ी..पुलिस रह गई सोती