राजस्थान

कुलदीप बिश्नोई को सुनने के लिए उमड़ा जनसैलाब, BJP पर जमकर बरसे कुलदीप

जालोर,
राजस्थान चुनाव में कांग्रेस की ओर से स्टार प्रचाकर विधायक कुलदीप बिश्नोई ने आज जालोर जिले में कई जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया। रानीवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी, सांचोर से सुखराम बिश्नोई तथा भीनवाला विधानसभा क्षेत्र से समरजीत सिंह के पक्ष में गांव सांकड़ व कुकावास में जनसभाओं को संबोधित करते कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि देश, प्रदेश की जनता भाजपा की असलियत पहचान चुकी है और कांग्रेस को सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जिस प्रकार से मोदी जी ने पिछले चुनावों में देश की जनता को झूठे सपने दिखाए और छद्म राष्ट्रवाद का नारा देकर सत्ता में आए थे, वह भाजपा की काबिलियत नहीं, बल्कि देश की जनता के साथ धोखा था, जो 4 साल बीत जाने के बाद सबके सामने आ ही गया है। आज राजस्थान ही नहीं, बल्कि पूरे देश की जनता भाजपा से अपने आप को ठगा हुआ सा महसूस कर रही है। भाजपा ने देश की जनता को राजनीतिक धोखा दिया है, जिसका बदला लेने का समय आ गया है। राजस्थान की महान धरा से यह संदेश जाना चाहिए कि गलतियों को भले ही माफ कर दे, लेकिन धोखेबाजों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अपने आप को देश का चौकीदार बताने वाले प्रधान सेवक के राज में देश की संवैधानिक संस्थाओं को तहस-नहस करने की साजिश रची गई। आज सुप्रीम कोर्ट, सीबीआई, हाईकोर्ट, चुनाव आयोग तथा मीडिया से जुड़े प्रतिनिधियों को डराया, धमकाया और यहां तक मारा तक जा रहा है। राफेल घोटाले को लेकर जब सीबीआई के अधिकारी जांच करने के लिए आगे आए डर के मारे केन्द्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक को रात एक बजे हटा दिया। राजस्थान सरकार ने पन्द्रह लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, परंतु आज राज्य में बेरोजगारों की संख्या 30 लाख से भी ज्यादा है, इससे साबित होता है कि राज्य में नौकरी देने में भाजपा विफल रही। रोजगार देते तो बेरोजगारों की संख्या घटनी चाहिए थी, लेकिन राजस्थान में पिछले चार सालों में बेरोजगारों की फौज बढ़ी है।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि राजस्थान में खदानों का बड़ा घोटाला हुआ। राज्य में 653 खदानें बिना निविदा के ही आवंटित कर दी गई, इसमें करीब 45 हजार करोड़ रूपए का सरकार को नुकसान हुआ। एक ही दिन में 120 खदानों का आवंटन कर दिया गया। इस तरह राजस्थान की जनता की संपत्ति को इस तरह बांटकर जनता के साथ धोखा किया गया। इसी तरह किसान, देश की बहू बेटियों को असुरक्षित कर, नौजवानों को रोजगार न देकर तथा मजदूरों के साथ धोखा किया गया है। सरकार के पांच साल होते हैं, जबकि जनता का एक ही दिन होता है और अब उसका फैसला सुनाने का समय आ गया है। राजस्थान की महान जनता अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए कांग्रेस को अपना वोट करेगी। नोटबंदी व जीएसटी के फैसले भाजपा की एक तरह से आम आदमी को लूटने की साजिश थी। नोटबंदी व जीएसटी से भारत की अर्थव्यवस्था को 9 लाख करोड़ रूपए का नुकसान हुआ। पूरे देश को लाईनों में लगा दिया गया। आम आदमी से लेकर बैंक तक दिवालिया हो गए। जीएसटी से हजारों छोटे उद्योग धंधे बंद हो गए, जिससे बेरोजगारी बढ़ी।
इस दौरान विधायक सुखराम बिश्नोई, रानीवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी, भीनवाला से कांग्रेस प्रत्याशी समरजीत सिंह, देवराम, देवेन्द्र बुडिया, विक्रम सिंह, प्रकाश गोला, राजू राम, हरिगा राम, आसू राम देवासी, शिव नारायण, शैलेश देवासी, भीम सिंह, सावता राम, भूरा राम सुथार, तारा राम भील, फूला राम माली, हनुमान मेघवाल अािद उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बापू आसाराम ने लिखी भक्तों को चिट्ठी, जोधपुर आकर न करे धन बर्बाद

डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी छोड़ बनाया ‘स्टार्टअप’, अब हर महीने कमाता है एक लाख रुपए!

राजस्थान में विधानसभा चुनाव खिसका आगे, नहीं होगा 23 नवम्बर को चुनाव, जानें अब कब होगा चुनाव