उत्तर प्रदेश

पुलिस और लोगों के बीच झड़प,इंस्पेक्टर की मौत

बुलंदशहर,
अवैध स्लॉटर हाउस को लेकर भारी हिंसा हो गई है। अवैध स्लॉटर हाउस का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया। जिले की चिंगरावठी पुलिस चौकी में लोगों ने आगजनी कर दी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। इस दौरान हुई फायरिंग में एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई। दो प्रदर्शनकारियों के जख्मी होने की भी खबरें हैं। इलाके में आस-पास के जिलों से भारी फोर्स भेजी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के स्याना गांव में कुछ लोग अवैध स्लॉटर हाउस का विरोध कर रहे थे। गुस्साए लोगों को समझाने के लिए पुलिस पहुंची, लेकिन लोग और भड़क गए। इस दौरान लोग हिंसा पर उतारू हो गए। बचाव में पुलिस ने हवाई फायरिंग की, जिससे लोग बेकाबू हो गए।
भीड़ में से ही किसी ने पुलिस पर गोली चला दी। गोली सीधे इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को लगी। अस्पताल में उनकी मौत हो गई। इंस्पेक्टर एटा जिले के रहने वाले थे। भड़के लोगों ने कई वाहनों में आग लगा दी। बताया जा रहा कि गांव में एक हजार से ज्यादा लोक इकट्ठे हो गए। गौरतलब है कि पास में ही दूसरे समुदाय का एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें भारी तादाद में लोग मौजूद हैं।
यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने दावा किया कि अभी स्थिति नियंत्रण में है। आगजनी की घटना सुबह 11 बजे की है। उन्होंने कहा कि घटनाक्रम को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। गोकशी की सूचना पर पुलिस थाना स्याना चौकी चिंगरावठी इलाके में गई थी। तभी वहां ग्रामीण उत्तेजित हो गई। कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली में जानवरों का मीट लेकर आ गए और चौकी पर पथराव कर दिया। पुलिस ने पहले उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे उत्तेजित हो गए। झड़प के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध के सिर पर कोई भारी वस्तु आकर लगी, जिससे खून ज्यादा बहने से उनकी मौत हो गई।
दूसरे पक्ष से भी फायरिंग होने की खबर है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए अफवाह न फैलाने को कहा है। आनंद कुमार ने बताया कि स्याना थाना क्षेत्र के चौकी चिंगरावठी में ये घटना हुई है। झड़प में डीएसपी समेत 5-6 पुलिसकर्मी जख्मी हैं। कुछ ग्रामीण भी घायल हैं। एक प्रदर्शनकारी की मौत की भी खबर है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पद्मावती: मुलायम की बहू ने किया ‘घूमर’ डांस, मिली धमकी

Jeewan Aadhar Editor Desk

निर्लज्ज मीडिया : अंतिम संस्कार के दौरान विकास दुबे की पत्नी पर की सवालों की बौछार, जवाब मिला—’पहले मरवा दिया उसके बाद झूठ बोलते हो’

5 साल गैंगरेप का शिकार होती रही नाबालिग, शादी के बाद पति लड़ रहा है लड़ाई