उत्तर प्रदेश

पत्नी कमरा बंद करके बेलन और डंडों से पीटती है, पति ने लगाई पुलिस परामर्श केंद्र में गुहार

लखनऊ,
साहब! पत्नी कमरा बंद कर बेलन और डंडों से पीटती है। विरोध करो तो बुजुर्ग मां और छोटी बहनों को पीटने पर आमादा हो जाती है। ये आरोप यूपी की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज निवासी एक युवक ने लगाए हैं। पुलिस परामर्श केंद्र में दिए प्रार्थना पत्र में उन्होंने लिखा है कि उनकी पत्नी उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित कर रही है। वह अकेले ऐसे शख्स नहीं हैं। उनकी तरह कई पुरुषों ने पत्नियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए परामर्श केंद्र का दरवाजा खटखटाया है।

फैजुल्लागंज के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि 21 साल पहले उनकी शादी पुरनिया से हुई थी। आरोप है कि उनकी पत्नी शक्की हो चुकी है और पिछले पांच महीने से आए दिन लड़ाई-झगड़ा करती है। एक रात तो उन्हें डंडे से इतना मारा कि उनका हाथ टूट गया। उनका आरोप है कि पत्नी उनके बुजुर्ग पिता को भी खाना नहीं देती। यही नहीं, पुलिस परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के वक्त भी वह मारपीट पर आमादा हो जाती है।

बल्दीखेड़ा निवासी युवक ने परामर्श केंद्र में की शिकायत में कहा है कि उसकी इसी साल 21 जून को शादी मोहद्दीपुर निवासी युवती से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद पत्नी मायके जाकर रहने लगी। जब उसने पूछा तो पत्नी ने कहा कि तुम खूबसूरत नहीं हो। जब हो जाओगे, तब आऊंगी। पति के प्रार्थना पत्र देने के बाद दोनों की काउंसलिंग की जा रही है। परामर्श केंद्र की इंचार्ज बबिता सिंह के मुताबिक, ऐसे में पत्नी को समझाने में समस्या आती है। अक्सर महिला अपने पति की नहीं सुनती या तलाक करवाने की धमकी देने लगती है। कई बार काउंसलिंग करनी पड़ती है।

बढ़ रहीं पतियों की शिकायतें:
2016- 19
2017- 30
2018- 41 अब तक

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बिटकॉइन के नाम पर टोहाना के पंकज से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

भतीजी को ब्लैकमेल करने में बुरे फंसे चचेरे चाचा

UP के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन